Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Raksha bandhan 2021: रक्षाबंधन पर भाई अपने हाथों से बहनों को दें ये चीज, तो हो जाएगा दोनों का मंगल

Raksha bandhan 2021: रक्षाबंधन के पावन पर्व का आगाज हो चुका है। वहीं देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में इस पर्व को लेकर चहल-पहल शुरु हो चुकी है। अधिकतर बहनों ने अपने भाईयों के लिए राखियां खरीद भी ली होंगी और भाईयों ने भी अपनी बहनों को उपहार देने के विषय में बन बना लिया है कि वो कल रक्षाबंधन के दिन राखी बंधवाते समय अपनी बहनों को क्या उपहार देंगे, लेकिन वहीं अगर आप लोग राशि के अनुसार, रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों को उपहार भेंट करें तो आपके जीवन में सुख-समृद्धि के दिन आ सकते हैं और जीवन में तरक्की की बहार आ सकती है।

Raksha bandhan 2021: रक्षाबंधन पर भाई अपने हाथों से बहनों को दें ये चीज, तो हो जाएगा दोनों का मंगल
X

Raksha bandhan 2021

Raksha bandhan 2021: रक्षाबंधन के पावन पर्व का आगाज हो चुका है। वहीं देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में इस पर्व को लेकर चहल-पहल शुरु हो चुकी है। अधिकतर बहनों ने अपने भाईयों के लिए राखियां खरीद भी ली होंगी और भाईयों ने भी अपनी बहनों को उपहार देने के विषय में बन बना लिया है कि वो कल रक्षाबंधन के दिन राखी बंधवाते समय अपनी बहनों को क्या उपहार देंगे, लेकिन वहीं अगर आप लोग राशि के अनुसार, रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों को उपहार भेंट करें तो आपके जीवन में सुख-समृद्धि के दिन आ सकते हैं और जीवन में तरक्की की बहार आ सकती है। तो आइए पंडित उमाशंकर भारद्वाज के मुताबिक, भाई अपनी बहनों को इस रक्षाबंधन के पवित्र अवसर पर अपनी राशि के अनुसार किस प्रकार के उपहार भेंट करें, जिससे रक्षाबंधन का यह पवित्र दिन भाई और बहनों के लिए कल्याणकारी सिद्ध हो जाए।

ये भी पढ़ें : Vashikaran : शुक्रवार के दिन ऐसे करें महिला का वशीकरण, जीवनभर करेगी गुलामी

मेष

मेंष राशि के लोग अपनी बहनों को लाल रंग के उपहार भेंट करें।

वृषभ

इस राशि के लोग रक्षाबंधन के दिन बहनों को चांदी की वस्तुएं अथवा सफेद रंग के उपहार अपनी क्षमता के अनुसार दान करें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को बहनों के लिए राखी के अवसर पर हरे रंग के उपहार या हरे रंग से मिश्रित उपहार भेंट करने चाहिए।

कर्क

आपके लिए राखी के अवसर पर चमकीली और सफेद वस्तुओं को उपहार स्वरुप बहनों को देना शुभ रहेगा।

सिंह

राखी के अवसर पर आप लोग बहनों के लिए नारंगी रंग की वस्तुओं का दान करें तो आपकी उन्नति में चार चांद लगने की संभावना बन सकती है।

कन्या

कन्या राशि के जातक भी राखी के दिन बहनोें को हरे रंग की वस्तुएं ही दान करें, इससे आपका बुध मजबूत होगा और आपकी उन्नति के मार्ग खोल देगा।

तुला

तुला राशि के लोग रक्षाबंधन के दिन गुलाबी अथवा सफेद वस्तुओं का दान अपनी बहनों के लिए करें। इस रंग की वस्तुएं बहनों को भेंट करना आपके लिए शुभ होगा।

वृश्चिक

आप लोग राखी के दिन लाल वस्तुओं का दान बहनों के लिए दिल खोलकर करें तो आपको बहनों की दुआएं भी मिलेंगी और उन्नति के रास्ते भी खुल जाएंगे।

धनु

आपके लिए राखी के दिन पीली वस्तुओं का दान करना शुभ होगा। आप बहनों को पीली धातु का दान भी कर सकते हैं।

मकर

आप लोग गहरे नीले अथवा काले रंग की वस्तुओं का दान अपनी बहनों के लिए करें तो आपका मंगल हो सकता है।

कुंभ

आप लोग नीले, काले अथवा ग्रे रंग की वस्तुओं को उपहार स्वरुप बहनों को भेंट करें तो आपके मार्ग में आ रही सभी प्रकार की बाधाएं और संकट दूर हो जाएंगे।

मीन

आप लोग राखी के अवसर पर बहनों के लिए पीली वस्तुओं का दान जी खोलकर करें। इससे आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story