Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Raksha Bandhan 2020 Date : रक्षाबंधन पर ये अचूक टोटके खत्म करेंगे भाई बहन का झगड़ा, आप भी आजमाएं

Raksha Bandhan 2020 Date : रक्षाबंधन भाई बहन की प्रेम का त्योहार माना जाता है। लेकिन किसी कारण भाई बहन में इस प्रकार की लड़ाई हो जाती है कि वह एक दूसरे से सभी रिश्ते खत्म कर देते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं। जिससे आप अपने रूठे हुए भाई या बहन को आसानी से मना सकते हैं। रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का इस बार साल 2020 में 3 अगस्त 2020 (3 August 2020) के दिन मनाया जाएगा। इसलिए आप भी इन उपायों को अवश्य अपनाएं और रक्षाबंधन के त्योहार को हंसी और खुशी से मनाएं तो आइए जानते हैं रक्षाबंधन के दिन भाई बहन ऐसे कौन से टोटके आजमा सकते हैं। जिनसे वह अपनी लड़ाई खत्म कर सकें।

Raksha Bandhan 2020 Date : रक्षाबंधन पर  ये अचूक टोटके खत्म करेंगे भाई बहन का झगड़ा, आप भी आजमाएं
X
Raksha Bandhan 2020 Date : रक्षाबंधन पर ये अचूक टोटके खत्म करेंगे भाई बहन का झगड़ा, आप भी आजमाएं

Raksha Bandhan 2020 Date : रक्षाबंधन का त्योहार (Raksha Bandhan Festival) भाई बहन के लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण, लेकिन कई बार भाई बहन के बीच लड़ाई अत्यंत ही गहरी हो जाती है कि दोनो एक दूसरे का चेहरा तक देखना पसंद नहीं करते लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताएंगे। जिनसे भाई और बहन के बीच का झगड़ा हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा तो चलिए जानते हैं रक्षाबंधन के टोटके (Raksha Bandhan Totke)

रक्षाबंधन के टोटके (Raksha Bandhan Ke Totke)

1.भाई बहन के झगड़े को खत्म करने के लिए यह टोटका माता या पिता में से कोई एक कर सकता है। आपको एक पीले रंग का रूमाल लेकर उसके चारों कोनों में अपने गोत्र का नाम लिखना है और सिंदूर और घी को मिलाकर रूमाल के मध्य में भाई और बहन का नाम लिखना है। इसके बाद रूमाल के चारों कोनो पर घी का दीपक जलाकर रख दें और जब वह दीपक बुझ जाए तो उसे कलावे से बांधकर पूजा स्थान पर रख दें।

2.अगर आपका भाई अक्सर आपसे नाराज रहता है तो या उस पर किसी प्रकार का कोई ग्रह दोष हो तो आप खड़िया से शनि यंत्र बनाए और आठ बार अपने भाई के ऊपर से उतारकर उसे किसी नदी या कुंए में फेंक दें।

3.यदि आपकी बहन की शादी हो चुकी है और उसके ससुराल वाले उसे आपसे या आपके परिवार वालों से मिलने नहीं देते हैं तो आप गणेश की उपासना अवश्य करें।

4.अगर आपका भाई आपसे नाराज है और वह आपसे दूर है और आप चाहती हैं कि वह आपके पास आ जाए तो एक चांदी की डिब्बी में शहद भरकर उसे किसी सुनसान स्थान पर दबा दें।

5.यदि आपकी बहन आपसे नाराज है तो आप किसी पेड़ के नीचे लगे पौधे को उखाड़ लाएं और उसके बाद उसे किसी गमले में लगाकर उसे रोज पानी दें और उसकी देखभाल करें।

6. जिस बहन को यह लगता है कि उसका भाई उससे प्यार नहीं करता वह रक्षाबंधन के दिन एक तांबे का सिक्का लेकर किसी बहती नदी में बहा दे और इसके बाद ऐसा लगातार सात मंगलवार तक करें।

7.यदि आपके भाई को मानसिक पीड़ा रहती है तो आप एक फिटकरी लेकर उसे अपने भाई के ऊपर से सात बार उतारें और उसे किसी चौराहे पर फेंक दें।

8.अगर आपको अपने भाई से मिलने पर बार- बार किसी तरह की कोई परेशानी होती है तो आप बुधवार के दिन किसी किन्नर को हरे रंग के वस्त्र अवश्य दें।

9.जिन बहनों के भाईयों को गुस्सा अधिक आता है वह अपने भाई को राखी बांधने से पहले हनुमान जी को राखी अवश्य बांधे।

10.यदि आपका भाई आपसे अक्सर नाराज रहता है तो किसी कांच की बोतल में सरसों का तेल भरकर उसका मुंह अच्छी तरह से बंद कर दें और उसके बाद उसे किसी वीरान जमींन में गाड़ दें।

Next Story
Top