Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Photo gallery : दिग्गजों ने की पूजा-अर्चना, एक क्लिक कर देखें देशभर की तस्वीरें

  • राजनेताओं में उमड़ी आस्था, एक क्लिक कर जानिए कहां किसने की पूजा
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारत सेवाश्रम संघ में प्रार्थना कर पश्चिम बंगाल में अपनी दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत की।

Photo gallery : दिग्गजों ने की पूजा-अर्चना, एक क्लिक कर देखें देशभर की तस्वीरें
X

Photo gallery : प्रयागराज, मथुरा और हरिद्वार में जहां माघ मेला कल्पवास और महाकुंभ का दौर जारी है वहीं देश के अलग-अलग क्षेत्रों में राजनीति, आस्था और धर्म का संगम भी देखने को मिल रहा है। इस राजनीति, आस्था और धर्म के संगम में देश के कई दिग्गज नेता भाग ले रहे हैं और मंदिर, मस्जिद, बौद्ध मठ व पवित्र नदियों आदि में पूजा-अर्चना करके अपने राजनीति दायरे का विस्तार करने में जुटे हैं। जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरु करने से पहले भारत सेवाश्रम संघ में प्रार्थना की। वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपनी पत्नी के साथ असम विस चुनाव में प्रचार शुरु करने से पहले कामाख्या मंदिर में पूजा की और तेलंगाना व राजस्थान के मुख्यमंत्री ने ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स समारोह के दौरान चादर पेश की। आइए देखें देशभर के राजनेता, अभिनेता, संत और श्रृद्धालुओं की तस्वीरें।

Also Read : Gochar 2021 : 22 फरवरी से वृषभ राशि में मंगल करेंगे गोचर, बनेगा अंगारक योग


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान भारत सेवाश्रम संघ में प्रार्थनाएं प्रस्तुत कीं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कोलकाता के भारत सेवाश्रम संघ में संतों को संबांधित किया।


केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पत्नी किरण तोमर के संग असम विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रचार करने से पहले कामाख्या मंदिर में पूजा की।


गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अजमेर दरगाह के लिए चादर भेजी।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की ओर से अजमेर में गुरुवार को ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चादर चढ़ाई।


असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को 'महाबाहु ब्रह्मपुत्र' पहल के शुभारंभ के अवसर पर ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर पूजा-अर्चना की।


प्रयागराज में भगवान ऋषभदेव के 'मस्तकाभिषेक' के दौरान जैन पुजारी और भक्त ने धार्मिक अनुष्ठान किया।


मथुरा में गुरुवार को कुंभ पर्व के दौरान मोक्ष प्राप्ति के लिए अनुष्ठान करते हुए साधु।


प्रयागराज में चल रहे 'माघ मेला' के दौरान भक्त ने एक धार्मिक जुलूस में भाग लिया।


माघ मेला के वीएचपी कैंप में 'गंगा समागम और नमामि गंगे' प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में वीएचपी के उपाध्यक्ष और राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के महासचिव चंपत राय, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि महाराज ने भाग लिया।


जबलपुर में गुरुवार को 'नर्मदा जयंती' की पूर्व संध्या पर होने वाली महा-आरती में भाग लेते हुए पुजारी और भक्तगण।


पुरी के जगन्नाथ मंदिर में शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने भगवान के दर्शन किए।

Next Story