Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pausha Purnima 2021 : पौष पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, एक क्लिक में देखें दक्षिण भारत से लेकर नेपाल तक के फोटो

Pausha Purnima 2021 : पौष पूर्णिमा के अवसर पर देश ही नहीं विदेशों में भी लोगों ने स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित किया। वहीं नेपाल के भक्तपुर में श्रद्धालुओं ने हनुमंते नदी में स्नान किया तो बिहार के बौद्ध गया में बौद्ध मंदिर में लोगों ने विशेष पूजा-अर्चना की। वहीं कानपुर में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, जल ऊर्जा मंत्री महेंद्र सिंह और प्रौद्योगिकी मंत्री अजीत पाल ने पौष पूर्णिमा के अवसर पर गंगा आरती में भाग लिया।

Pausha Purnima 2021 : पौष पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, एक क्लिक में देखें दक्षिण भारत से लेकर नेपाल तक के फोटो
X

Paush Purnima 2021 : पौष पूर्णिमा (Paush Purnima) के अवसर पर देश ही नहीं विदेशों में भी लोगों ने स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित किया। वहीं नेपाल (Nepal) के भक्तपुर में श्रद्धालुओं ने हनुमंते नदी (Hanumante River) में स्नान किया तो बिहार के बौद्ध गया में बौद्ध मंदिर (Buddhist Temple) में लोगों ने विशेष पूजा-अर्चना की। वहीं कानपुर में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya), जल ऊर्जा मंत्री महेंद्र सिंह और प्रौद्योगिकी मंत्री अजीत पाल ने पौष पूर्णिमा (Paush Purnima 2021) के अवसर पर गंगा आरती (Ganga Aarti) में भाग लिया।

Also Read :


नेपाल में गुरुवार को पौष पूर्णिमा के अवसर पर लोगों ने हनुमंते नदी के किनारे प्रार्थना की। वहीं अविवाहित महिलाओं ने अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए नदी किनारे प्रार्थना की।


'पौष पूर्णिमा' के अवसर पर बोधगया के महाबोधि मंदिर में गुरुवार 28 जनवरी 2021 को बौद्ध भिक्षुओं ने विशेष पूजा-अर्चना की।


पौष पूर्णिमा के अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जल ऊर्जा मंत्री महेंद्र सिंह और प्रौद्योगिकी मंत्री अजीत पाल ने कानपुर के अटल घाट पर गंगा आरती में भाग लिया।


प्रयागराज में 'पौष पूर्णिमा' के अवसर पर संगम पर गंगा नदी के तट पर श्रद्धालुओं ने धार्मिक अनुष्ठान किया।


प्रयागराज में 'पौष पूर्णिमा' के अवसर पर संगम पर गंगा नदी के तट पर धार्मिक अनुष्ठान के आयोजन में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराया गया।


माघ मेला के चलते पौष पूर्णिमा के अवसर पर संगम तट पर श्रद्धालुओं पर निगरानी रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई।


माघ मेला के दौरान पौष पूर्णिमा के अवसर पर धार्मिक अनुष्ठान में महिलाएं भाग लेती हुई।


प्रयागराज में गुरुवार को किन्नर अखाड़ा के कार्यकर्ता और महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने पौष पूर्णिमा पर्व के अवसर पर एक धार्मिक जुलूस में भाग लिया।


थोट्टम के दौरान गुरुवार को कन्याकुमारी जिले में नागरकोइल नागराजा मंदिर के थाई महोत्सव में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए।

Next Story