Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोमवार के दिन भगवान शिव को चढ़ा दें ये फल, इतना पैसा आएगा जिसे आप संभाल नहीं पाएंगे

  • जानें, भगवान शिव को प्रसन्न करने के उपाय
  • जानें, सोमवार के उपाय
  • जानें, धन प्राप्ति के टोटके

सोमवार के दिन भगवान शिव को चढ़ा दें ये फल, इतना पैसा आएगा जिसे आप संभाल नहीं पाएंगे
X

भगवान शंकर जी को भोलेनाथ कहा जाता है और बाबा भोलेनाथ अपने भक्तों को वो सबकुछ प्रदान कर देते हैं जिसकी आपको जरुर होती है। वहीं सोमवार का दिन भगवान शंकर जी और मां दुर्गा को समर्पित है। वहीं ऐसी कई चीजें हैं जो भगवान शंकर जी को चढ़ाई जाएं तो मां दुर्गा भी प्रसन्न हो जाती हैं। वहीं कुछ ऐसी भी चीजें हैं जिन्हें चढ़ाने से भगवान शंकर जी तत्काल प्रसन्न हो जाते हैं और अपने भक्तों को वो हर चीज प्रदान करते हैं जो उनका भक्त चाहता है और जिसकी उसे जरुरत होती है। वहीं आप भगवान शंकर से धन मांग सकते हैं, पुत्र मांग सकते हैं, पौत्र मांग सकते हैं, आपको जिस भी चीज की जरुरत हो आप उनसे मांग सकते हैं और भगवान शंकर जी आपको उसे जरुर प्रदान करेंगे। तो आइए जानते हैं कि, सोमवार के दिन ऐसे कौन से उपाय किए जाएं जिससे भगवान शंकर जी प्रसन्न हो जाएं और आपकी मनोकामना की पूर्ति कर दें।

ये भी पढ़ें : Pitru Paksha 2021: श्राद्ध के लिए क्यों मान्य हैं ये पांच जीव, जानें किन बातों का रखें ध्यान

1. भांग

अगर आप चाहते हैं कि, आपके मन में जासे भी दबी हुई इच्छाएं हैं वो पूरी हो जाएं तो आप भांग के पत्ते भगवान शंकर जी को चढ़ाएं। ऐसा करने से हर प्रकार की इच्छा की पूर्ति होती है। वहीं केवल तीन सोमवार आपको भांग के पत्ते भगवान शंकर जी को अर्पित करने हैं। आप भगवान शंकर जी को भांग के पत्ते चढ़ाकर कुछ भी मांग सकते हैं।

2. धतूरा

धतूरा का जो फल होता है, वह भगवान शंकर जी को बहुत पसंद होता है। वहीं यह फल बहुत कड़वा होता है और भगवान शंकर जी का यह सबसे प्रिय आहार है। तो अगर कोई भी व्यक्ति धन प्राप्ति की कामना रखता है तो धतूरे के बीज भगवान शंकर जी को अर्पित कर दें। वहीं ध्यान रखें कि धतूरे के फल में जितना अधिक बीज होगा, उतना ही अधिक आपको धन प्राप्त होगा। इसीलिए ध्यान रखें कि, जो भी धतूरे का फल आप भगवान शंकर जी को चढ़ाते हैं, उसमें ज्यादा से ज्यादा बीज होना चाहिए।

3. धतूरे के पत्ते

अगर कोई भी व्यक्ति धतूरे के पत्तों की माला बनाकर भगवान शंकर जी को चढ़ाता है तो शास्त्रों में ऐसा लिखा है कि, भगवान शंकर जी तत्काल प्रसन्न हो जाते हैं और आप इसके बाद भगवान शंकर जी से कुछ भी मांग सकते हैं। ऐसा करने पर भगवान शंकर जी कभी भी आपकी बात नहीं टाल सकते हैं और वो आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story