Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Numerology 2021: मूलांक-6 के लिए कैसा होगा नया साल 2021, जानिए...

Numerology 2021: अंकशास्त्र के अनुसार यह साल पांच के अंक का योग बना रहा है। जोकि बुध का प्रतीक है। विशेषज्ञों के अनुसार यह वर्ष कम्यूनिकेशन और परस्पर मिलन को दर्शा रहा है। यानि आने वाले साल में महामारी का प्रकोप कम होगा और लोग एक-दूसरे से मिलेंगे-झूलेंगे। और बुध ग्रह के कारण वाणी प्रधान क्षेत्रों में यश मिलेगा। इस साल मीडिया की गतिविधियां भी खूब चर्चा में रहेंगी।

Numerology 2021: मूलांक-6 के लिए कैसा होगा नया साल 2021, जानिए...
X

Numerology 2021: अंकशास्त्र के अनुसार यह साल पांच के अंक का योग बना रहा है। जोकि बुध का प्रतीक है। विशेषज्ञों के अनुसार यह वर्ष कम्यूनिकेशन और परस्पर मिलन को दर्शा रहा है। यानि आने वाले साल में महामारी का प्रकोप कम होगा और लोग एक-दूसरे से मिलेंगे-झूलेंगे। और बुध ग्रह के कारण वाणी प्रधान क्षेत्रों में यश मिलेगा। इस साल मीडिया की गतिविधियां भी खूब चर्चा में रहेंगी। पांच का अंक मिलनसारिता का प्रतिनिधित्व करता है इसलिए इस साल रौनक और खुशियां छाई रहेंगी। और जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक-6 होता है। और मूलांक-6 का स्वामी शुक्र ग्रह है। यह साल आपके लिए मिले-झुले संकेत दे रहा है। तो आइए जानते हैं मूलांक-6 के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल।

Also Read: samudrik shastra: बहुत रोमांटिक होती हैं वो महिलाएं जिनके शरीर पर यहां होता है तिल


मूलांक-6 करियर

मूलांक-6 के नौकरी की तलाश कर रहे लोग आने वाले साल में अपने करियर को लेकर गंभीर रवैया अपनाएं। नौकरी के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन आपके द्वारा की गई मेहनत का आपको परिणाम अवश्य मिलेगा।


मूलांक-6 आर्थिक स्थिति

कारोबारी जातकों की आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। लेकिन आपके खर्चें बढ़ सकते हैं। साल के अंत में आपको बड़ा लाभ मिलने की संभावना है। अगर आप अपने कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो इस दौरान आपके लिए उचित अवसर है, इसमें आप सफल रहेंगे।


मूलांक-6 लव लाइफ

वैवाहिक मामले में आप रोमांटिक रहेंगे और एक-दूसरे के प्रति स्नेहपूर्ण आचरण करेंगे। वैवाहिक जीवन इस साल और बेहतर होने की उम्मीद है। जीवनसाथी आपको भरपूर प्रेम करेगा। कोई भी निर्णय लेते समय अपने पार्टनर की सलाह अवश्य सुन लें।


मूलांक-6 स्वास्थ्य

इस साल आपके सेहत के सितारे बुलंद रहने की संभावना है। हालांकि साल के मध्य भाग में आपको कमर दर्द जैसी नरेशानी हो सकती है। इसलिए सेहत को लेकर सावधानी जरुर रखें। ध्यान, योग और प्राणायाम आदि नियमित रुप से करने पर आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

मूलांक-6 शुभ अंक

6, 15 और 24

मूलांक-6 शुभ कलर

हल्का नीला, सफेद, गुलाबी

मूलांक-6 शुभ दिन

मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार

Next Story