Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Numerology 2021: मूलांक -2 के लिए कैसा होगा नया साल 2021, जानिए...

Numerology 2021: मूलांक-2 का संबंध उन लोगों से है जिनका जन्म किसी भी माह की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है। चंद्रमा को इनके मूलांक का स्वामी माना जाता है। इन लोगों के विषय में यह कहा जाता सकता है कि स्थिरता और अधीरता ही इनका मौलिक स्वभाव होता है। ये लोग ना तो किसी कार्य पर बहुत समय तक स्थिर रह सकते हैं और ना ही किसी एक मसले पर बहुत ज्यादा विचार कर पाते हैं। इनका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट इनकी रचनात्मक क्षमता और इनकी कल्पनाशीलता है।

Numerology 2021: मूलांक -2 के लिए कैसा होगा नया साल 2021, जानिए...
X

Numerology 2021: मूलांक-2 का संबंध उन लोगों से है जिनका जन्म किसी भी माह की 2, 11, 20, 29 तारीख को हुआ है। चंद्रमा को इनके मूलांक का स्वामी माना जाता है। इन लोगों के विषय में यह कहा जाता सकता है कि स्थिरता और अधीरता ही इनका मौलिक स्वभाव होता है। ये लोग ना तो किसी कार्य पर बहुत समय तक स्थिर रह सकते हैं और ना ही किसी एक मसले पर बहुत ज्यादा विचार कर पाते हैं। इनका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट इनकी रचनात्मक क्षमता और इनकी कल्पनाशीलता है। आर्टस के क्षेत्र में ये लोग बहुत बेहतर तरीके से अपना प्रभाव छोड़ते हैं। शारीरिक रूप से ये लोग बहुत ज्यादा बलवान या शक्तिशाली नहीं माने जा सके। क्योंकि कही ना कहीं स्वास्थ्य इनका साथ नहीं देता है। इन लोगों में आत्मविश्वास की भी कमी महसूस की जा सकती है। इस कारण इन्हें तुरंत निर्णय ले पाने में असुविधा या अक्षमता का अनुभव होता है। मूलांक -2 के लोग कभी भी किसी पर अंधा विश्वास नहीं करते। लेकिन फिर भी कोई कार्य करते हुए ये लोग दूसरों के हित का भी विशेष ध्यान रखते हैं। दूसरों के मन में क्या चल रहा है, सामने वाला इनके लिए क्या विचार रखता है इस बारे में ये लोग बाखूबी समझ लेते हैं।

Also Read: Numerology: मूलांक -1 के लिए कैसा होगा नया साल 2021, जानिए...


मूलांक-2 करियर (Radix-2 career)

करियर के मामले में मूलांक-2 के जातक अपने कौशल और रचनात्मकता से अपने प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ देंगे। नौकरी कर रहे जातकों के लिए स्थानांतरण के योग बन रहे हैं। साल 2021 के शुरूआती महीनों में ही आपका स्थानान्तरण होने की उम्मीद है। और आपकी नौकरी में यह स्थानान्तरण आपके लिए शुभ रहेगा।


मूलांक-2 आर्थिक स्थिति (Radix-2 Economic Situation)

मूलांक-2 के जातकों को साल के शुरूआती महीने यानि कि जनवरी से मार्च महीने तक आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इन जातकों को अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। जून के बाद आप लोगों के कारोबार में अच्छी तरक्की देखने को मिलेगी। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के इस साल आपको लिए कर्जा लेना पड़ सकता है।


मूलांक-2 लव लाइफ(Radix-2 Love Life)

लव लाइफ के मामले में वैवाहिक लोगों के जीवन में साल 2021 कठिन साबित हो सकता है। आप समझदारी से ही आपने वैवाहिक रिश्ते को बनाए रख सकते हैं। मूलांक-2 के जातक कुछ समय के बाद ही समझ पाएंगे कि आप दोनों एक-दूसरे से कितना प्रेम करते हैं।


मूलांक-2 स्वास्थ्य (Radix-2 Health)

साल 2021 में मूलांक-2 के जातकों का स्वास्थ्य उत्तम रहने की उम्मीद है। लेकिन इसका ये मतलब बिलकुल भी नहीं कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान ही रखना छोड़ दें। स्वास्थ्य को लेकर इस साल थोड़ा-बहुत उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साल के शुरूआत में तीन महीने तक आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। इस दौरान आप वाहन चलाते समय सतर्क रहें। तथा आप सोच विचार कम करें और अपने आपको प्रकृति के अधिक नजदीक रखें।

मूलांक-2 शुभ अंक

1,2,4,7, 16, 25

मूलांक-2 शुभ कलर

गुलाबी, हरा और सफेद

मूलांक-2 शुभ दिन

रविवार, गुरुवार और शुक्रवार

Next Story