Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

New Year 2021 : नए साल 2021 के पहले दिन करें ये उपाय, बढ़ेगी आपके घर में समृद्धि

New Year 2021 : कुछ ही वक्त के बाद अब नया साल शुरू होने ही वाला है। जिस तरह सुबह की अच्छी शुरूआत से पूरा दिन अच्छा रहता है ठीक वैसे ही अगर साल का पहला दिन शुभ हो तो पूरा साल अच्छा हो सकता है। ऐसे में हर कोई इस नए साल में खुशहाली और तरक्की की उम्मीद कर रहा है। इसलिए ऐसे में अगर नए साल की शुरूआत में कुछ उपाय कर लिए जाएं तो आपका पूरा साल शुभ हो जाएगा।

New Year 2021 : नए साल 2021 के पहले दिन करें ये उपाय, बढ़ेगी आपके घर में समृद्धि
X

New Year 2021 : कुछ ही वक्त के बाद अब नया साल शुरू होने ही वाला है। जिस तरह सुबह की अच्छी शुरूआत से पूरा दिन अच्छा रहता है ठीक वैसे ही अगर साल का पहला दिन शुभ हो तो पूरा साल अच्छा हो सकता है। ऐसे में हर कोई इस नए साल में खुशहाली और तरक्की की उम्मीद कर रहा है। इसलिए ऐसे में अगर नए साल की शुरूआत में कुछ उपाय कर लिए जाएं तो आपका पूरा साल शुभ हो जाएगा। साल के पहले दिन को शुभ बनाने के लिए अधिकतर लोग मंदिर जाते हैं। पूजा-पाठ करते हैं। तो आइए जानते हैं कि साल के पहले दिन कौन से उपाय करने से आपका भाग्य और सुन्दर बन सकता है। और आपके घर में सुख, समृद्धि आ सकती है।

Also Read: Vastu Shastra: नए साल 2021 का पहला दिन है आपके लिए खास, आप करें इन चीजों की खरीदारी

1. तांबे के लोटे में पानी भरें और उसमें थोड़ा सा केसर भी डाल दें। उसके बाद ये पानी आप शिवलिंग पर चढ़ा दें। और जल अर्पित करते समय 'ऊँ नम: शिवाय' मंत्र का जप करते रहें।

2. अगर आप अपने घर की आर्थिेक तंगी को दूर करना चाहते हैं तो आप चांदी का लोटा लेकर उसमें कच्चा दूध भरें और उसके बाद दूध में शक्कर, दही, घी, शहद आदि मिलाएं। और फिर उस पंचामृत को शिवलिंग पर चढ़ाएं। और ऊं रूद्राय नम: मंत्र का एक माला जप करें।

3. नववर्ष के दिन किसी गरीब व्यक्ति को सवा पांच किलो गेहूं दान करें। इससे पूरे साल आपके परिवार पर मां अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहेगी।

4. शिव के वाहन नंदी यानि किसी बैल को नववर्ष के दिन हरी घास खिलाएं। और इस दिन किसी गाय को भी हरा चारा और रोटी खिलाएं।

5. अगर आप अपने वैवाहिक जीवन की परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो आप नई साल के दिन शिवलिंग पर इत्र चढ़ाएं। और माता पार्वती के भी पांच नामों का उच्चारण करें।

माता पार्वती के पांच नाम

महेश्वरी: भगवान शिव की शक्ति

शाम्भवी: शंभू की पत्नी

सत्यानादास वरुपिनी: शाश्वत आनंद

सर्ववाहना: सभी वाहनों की सवारी

आद्य: मां पार्वती के इस नाम का मतलब प्रारंभिक वास्तविकता है।

6. उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे में जल भरकर गुड़ और सिंदूर मिलाकर अर्पित करें। यह उपाय आपकी कामयाबी के लिए शुभ रहेगा।

7. घर की बहुओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है। और साल के पहले दिन वो क्या करती हैं, क्या पहनती हैं, इसका पूरे घर पर असर पड़ता है। इसलिए साल के पहले दिन घर की महिलाओं को लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए। क्योंकि आपने देखा होगा कि मां लक्ष्मी भी लाल रंग के वस्त्र धारण करती हैं। इसलिए लाल रंग के वस्त्रों को बहुत शुभ माना जाता है। और लाल रंग आपके घर की समृद्धि को भी बढ़ाता है।

Next Story