Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद, आप भी जानें

हिन्दू धर्मशास्त्रों के अनुसार सुहागिन महिलाओं को भूलकर भी उपहार में दिए गए सिंदूर का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए। अगर सिंदूर आपके पति ने दिया है तो आप उसे प्रयोग कर सकती हैं। लेकिन पति के अलावा अगर किसी अन्य व्यक्ति अथवा महिला ने आपको उपहार में सिन्दूर दिया है तो आप उसे कभी प्रयोग में ना लाएं।

शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद, आप भी जानें
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिन्दू धर्मशास्त्रों के अनुसार सुहागिन महिलाओं को भूलकर भी उपहार में दिए गए सिंदूर का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए। अगर सिंदूर आपके पति ने दिया है तो आप उसे प्रयोग कर सकती हैं। लेकिन पति के अलावा अगर किसी अन्य व्यक्ति अथवा महिला ने आपको उपहार में सिन्दूर दिया है तो आप उसे कभी प्रयोग में ना लाएं। यानि उपहार में दिए गए सिंदूर से कभी भी आप अपनी मांग ना भरें, शास्त्रों के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है। जोकि भविष्य में आपकी बर्बादी का कारण बन सकता है।


सुहागिन महिलाओं को मंगलवार और शनिवार के दिन कभी भी चूड़ियां नहीं खरीदनी चाहिए। इन दिनों में चुड़ी खरीदना अशुभ माना जाता है। अगर आप इस दिन खरीदी गई चुड़ी पहनती हैं तो इसका असर आपके पति के दुर्भाग्य को बुलावा दे सकता है। ये बात भी महिलाओं को जान लेनी चाहिए कि सुहागिन महिलाओं को जितना जरुरी चुड़ियां पहनना आवश्यक है उतना ही जरुरी चुड़ियों का रंग भी होता है। क्योंकि आप कौन से रंग की चुड़ियां पहनती हैं इसका सीधा असर आपके पति पर पड़ता है। साथ ही याद रखें कि चुड़ी अगर कही से चटक जाए या टूट जाए तो आपको उस चुड़ी को तुरन्त हाथ से निकाल देना चाहिए। टूटी हुई चुड़ी पहनने से पति की बर्बादी आपके घर में दस्तक देती है।

वैसे तो महिलाएं किसी भी रंग की चुड़ियां पहन सकती हैं, लेकिन शादीशुदा महिलाओं को सफेद और काले रंग की चुड़ियां कभी नहीं पहननी चाहिए। सफेद और काले रंग की चुड़ियां सुहागिन महिलाओं के लिए अशुभ मानी जाती हैं। सफेद और काली चुड़ियां बुरी किस्मत लेकर के आती हैं। और इन चुड़ियों का आपके जीवन पर नाकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इन चुड़ियों को बुरा असर आपके पति पर भी बहुत पड़ता है। जो महिलाएं सफेद या काले रंग की चुड़ियां पहनती हैं इनके पति का दुर्भाग्य बहुत जल्दी ही आ जाता है। ये चुड़ी इतनी ज्यादा अपशकुन साबित हो सकती हैं कि किसी होनी या अनहोनी के चलते आपके पति को किसी दुर्घटना का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए जहां तक हो सके सुहागिन महिलाओं को सफेद और काले रंग की चुड़ियों को पहनने से परहेज करना चाहिए।

सुहागिन महिलाओं को हमेशा लाल रंग की चुड़िया पहननी चाहिए। लाल रंग की चुड़िया पहनना बहुत शुभ माना जाता है। इससे आपके पति के जीवन में तरक्की के योग बनते हैं। और साथ ही आपके पति की लंबी आयु के भी योग बनते हैं। लाल रंग की चुड़िया पहनने से पति-पत्नी के बीच में प्रेम बढ़ता है।

हरे रंग की चुड़ियों को पति की लंबी आयु के लिए वरदान माना जाता है। सुहागिन स्त्रियों को हरे रंग की चुड़िया भी पहनना चाहिए।

Next Story