Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lal Kitab : शत्रुओं को परास्त करने के ये अचूक उपाय ऐसे करें प्रयोग

  • जीवन में कई बार कोई ताकतवर शत्रु किसी व्यक्ति को अकारण ही परेशान करने लगता है।
  • कई बार शत्रुओं के कारण अनावश्यक धन की भी हानि होती है।

Lal Kitab : शत्रुओं को परास्त करने के ये अचूक उपाय ऐसे करें प्रयोग
X

Lal Kitab : जीवन में कई बार कोई ताकतवर शत्रु किसी व्यक्ति को अकारण ही परेशान करने लगता है। उससे जितना भी पीछा छुड़ाया जाए वह और भी ज्यादा परेशान करता है। उसके कारण व्यक्ति का जीना हराम हो जाता है हर समय भय, चिन्ता और असुरक्षा की भावना घेरे रहती है । उसकी शिकायत भी नहीं हो पाती है या शिकायत करने से भी कोई फायदा नहीं होता है । कई बार शत्रुओं के कारण अनावश्यक धन की भी हानि होती है जिसकी वजह से व्यक्ति का स्वास्थ्य भी ख़राब होने लगता है , मन किसी अज्ञात आशंका से भरा रहता है । लाल किताब में शत्रओं से पीछा छुड़ाने के अनेक उपाय बताए गए हैं। जिनके द्वारा आप आसानी से शत्रुओं से पीछा छुड़ा सकते हैं तो आइए जानते हैं लाल किताब के अनुसार, शत्रुओं से पीछा छुड़ाने के उपायों के बारे में...

ये भी पढ़ें : Guru Purnima 2021 : गुरु पूर्णिमा दिनांक, शुभ मुहूर्त, महत्व और ऐसे करें उनकी पूजा

  • लाल किताब के मुताबिक, अगर आपको कोई शत्रु अनावश्यक परेशान कर रहा हो तो एक भोजपत्र का टुकड़ा लेकर उस पर लाल चंदन से उस शत्रु का नाम लिखकर उसे शहद की डिब्बी में डुबोकर रख दें। आपका शत्रु आपका अहित नहीं कर पायेगा।
  • लाल किताब के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति किसी को बगैर किसी को अकारण ही परेशान कर रहा हो, तो शौच करते समय शौचालय में बैठे-बैठे वहीं के पानी से उस व्यक्ति का नाम लिखें और बाहर निकलने से पहले जिस जगह पर पानी से नाम लिखा था, उस स्थान को अपने बाएं पैर से तीन बार ठोकर मारें। लेकिन यह प्रयोग किसी बुरी भावना से न करें, अन्यथा खुद की हानि हो सकती है।
  • लाल किताब के मुताबिक, शत्रु को शांत करने के लिए साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और उसके ऊपर नीबू को निचोड़ दें। नीबू निचोड़ते समय लगातार उस शत्रु का नाम लेते रहें, इस उपाय से जैसा भी शत्रु होगा वह बिलकुल निस्तेज जो जायेगा और वह आपका कोई भी अहित नहीं कर पायेगा ।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story