Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lal Kitab : लाल किताब के इन उपायों से दिन दोगुना और रात चौगुना बढ़ेगा आपका कारोबार

  • कारोबार वृद्धि के उपाय और टोटके
  • बिजनेस में सुधार करने के उपाय
  • धन लाभ के उपाय

Lal Kitab : लाल किताब के इन उपायों से दिन दोगुना और रात चौगुना बढ़ेगा आपका कारोबार
X

Lal Kitab : अगर आपका कारोबार चौपट हो गया है और आपको अपने कारोबार में आशातीत लाभ नहीं मिल पा रहा है। तथा आपका अब कारोबार आदि से मन उब गया है। आप लगातार धन हानि का शिकार हो रहे हैं, साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति अगर लगातार गिरती जा रही है। कारोबार के कारण आपका मन अगर अब किसी भी काम में नहीं लगता है तो लाल किताब में कारोबार से संबंधित कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें उपयोग में लाने से आपका कारोबार रफ्तार तो पकड़ ही लेगा और साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति में भी इजाफा होगा। तो आइए जानते हैं लाल किताब के कारोबारी टोटकों और उपायों के बारे में।

ये भी पढ़ें : Gochar 2021 Horoscope : जानें, बुध के राशि परिवर्तन का आपके ऊपर क्या हो सकता है प्रभाव

  1. शनिवार को पीपल के पेड़ से एक साफ-सुथरा पत्ता तोड़कर अपने घर लाएं, उसे धूप-दीप दिखाकर अपने कारोबारी स्थल पर अपनी सीट के नीचे रख दें। लगातार सात शनिवार तक ऐसा ही करें और जब आपकी सीट के नीचे सात पत्ते हो जाएं तो उन्हें एक साथ किसी तालाब-कुएं या किसी बहते हुए जल में बहा दें। ऐसा करने से आपका कारोबार चल निकलेगा।
  2. कोई ऐसी दुकान जो काफी चलती हो वहां से लोहे की कोई कील या नट आदि शनिवार के दिन खरीदकर अथवा मांगकर या वहां से उठाकर ले आएं तथा काली उड़द के 10-15 दानों के साथ उसे एक शीशी में रख लें। धूप-दीप से पूजन कर और अपने कारोबारी स्थल में गुप्त स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपका कारोबार गति पकड़ लेगा।
  3. शनिवार को सात हरी मिर्च और सात नींबू की माला बनाकर दुकान में ऐसे स्थान पर टांगें कि उस पर ग्राहक की नजर पड़े।
  4. व्यापार स्थल पर किसी भी प्रकार की समस्या हो, तो वहां श्वेतार्क गणपति तथा एकाक्षी श्रीफल की स्थापना करें। फिर नियमित रूप से धूप, दीप आदि से पूजा करें तथा सप्ताह में एक बार मिठाई का भोग लगाकर प्रसाद यथासंभव अधिक से अधिक लोगों को बांटें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story