Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lal Kitab : चावल का ये उपाय आपको बहुत जल्दी बना सकता है करोड़पति, जानें...

  • जानें, गरीबी से निजात पाने के उपाय
  • जानें, धनवान बनने के उपाय

Lal Kitab : लाल किताब के ये उपाय आपको बना सकते हैं जल्दी ही सुखी, जानिए...
X

Lal Kitab : गरीबी किसी भी व्यक्ति की ऐसी स्थिति होती है जिसके कारण उसे समाज और घर -परिवार में ना तो सम्मान मिलता है और ना ही वह व्यक्ति सही से अपना जीवनयापन ही कर पाता है। समाज में लोग ऐसे व्यक्ति की ईमानदारी पर भी शक करते हैं और अगर गलती से गरीब व्यक्ति किसी के दरवाजे पर चला जाए तो कई बार लोग उसे दुत्कार भी देते हैं। समाज में गरीबी का कोई मोल नहीं होता है। कई बार अच्छे आचरण वाले गरीब व्यक्ति को भी समाज में उपहास का दंश झेलना पड़ जाता है। वहीं लाल किताब में गरीबी से बाहर निकलने और धन प्राप्ति के अनेक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप गरीबी से निजात पा सकते हैं और समाज में सम्मानित जीवन व्यतीत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Kamada Ekadashi 2021 : जानें, हिन्दू नववर्ष की पहली एकादशी की तिथि, ऐसे करें भगवान विष्णु की आराधना

  1. गरीबी का अंत करने के लिए और नौकरी पाने के लिए आप एक किलो चावल प्रत्येक सोमवार के दिन किसी एकांत जगह में शिवलिंग के पास लेकर बैठ जाएं और भगवान शिव पर तब तक मुट्ठी लेकर चढ़ाएं जब तक चावल खत्म ना हो जाएं। चावल चढ़ाते समय ऊँ नम: शिवाय का जाप करते रहें और अंत में शिवलिंग पर जल जरुर चढ़ाएं। तथा थोड़े से बचे हुए चावल किसी गरीब को दान करें। भगवान ने चाहा तो इस उपाय को करने के कुछ ही अंतराल में आपकी गरीबी का अंत हो जाएगा और आपको नौकरी की प्राप्ति हो सकती है तथा आपके व्यापार में प्रगति आ सकती है। आप इस उपाय को तब तक करते रहें जब तक की आपका कार्य पूरा नहीं हो जाता। इस उपाय को करने से महादेव आपकी पुकार अवश्य सुनेंगे।
  2. चावल के 500 ग्राम दाने अथवा उससे अधिक चावल भी आप ले सकते हैं। इन्हें आप नियमपूर्वक प्रतिदिन सुबह-सुबह पक्षियों को जरुर डालें। ऐसा माना जाता है कि इसको करने से गरीबी का अंत हो जाता है। व्यक्ति के ऊपर अगर कर्जा है तो वह भी खत्म हो जाता है।
  3. आप मीठे और पके हुए हुए चावलों से गोल-गोल लड्डू बना लें और उन्हें कौआ को खिला दें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। व्यक्ति के ऊपर से पितृदोष भी समाप्त हो जाता है और साथ ही व्यक्ति की गरीबी का विनाश भी हो जाता है।
  4. मनचाही नौकरी पाने और धन संबंधी समस्या के निदान के लिए आप किसी भी दिन सफेद गाय को मीठे चावल पकाकर जरुर खिलाएं और एक मुट्ठी चावल मछलियों को जरुर डालें। ऐसा करने से आप धनवान अवश्य हो जाएंगे।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story