Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish shastra : लड़कियों के ये सबसे बड़े अंग होने पर व्यक्ति क्यों हो जाता है करोड़पति, जानें...

  • औरतों के अंगों में व्यक्ति के करोड़पति बनने का राज छिपा होता है।
  • महिलाओं के शरीर के कुछ लक्षणों को देखकर उसके स्वभाव और सौभाग्य का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Jyotish shastra : लड़कियों के ये सबसे बड़े अंग होने पर व्यक्ति क्यों हो जाता है  करोड़पति, जानें...
X

Jyotish shstra : औरतों के अंगों में व्यक्ति के करोड़पति बनने का राज छिपा होता है और उसके पति की चांदी ही चांदी होती है। परन्तु इसके लिए औरतों के कुछ अंग बड़े होना भी जरुरी है। ऐसी औरत जहां भी जाती है वह घर हर हाल में मालामाल हो जाता है। कहा जाता है कि महिलाओं के शरीर के कुछ लक्षणों को देखकर उसके स्वभाव और सौभाग्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। ठीक उसी तरह कहा जा सकता है कि कुछ लड़कियां लक्ष्मी के समान होती हैं। उनके कदम इतने शुभ होते हैं कि जिस पिता के घर में वह जन्म लेती है उस घर को आबाद कर देती है और शादी करके जिस घर में जाती है वहां उसके कदम पड़ते ही सुख-समृद्धि की बारिश होने लगती है। पति के सारे काम बनने लगते हैं। गरुड़ पुराण, समुद्रशास्त्र और भविष्य पुराण में महिलाओं के बहुत सारे शुभ अंगों के बारे में बताया गया है। जिनको देखने से ना सिर्फ उनके वर्तमान और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। बल्कि उनके आंतरिक रहस्यों को भी जान सकते हैं। तो आइए जानते हैं औरतों के बड़े अंग जो अगर जिस औरत के हों तो उसका पति, घर-परिवार करोड़पति बन जाता है।

ये भी पढ़ें : Chandra Grahan 2021: चंद्र ग्रहण में गर्भवती महिलाएं रहे सावधान, शिशु की सुरक्षा के लिए करें इनमें से कोई एक उपाय

1. आपने अगर मां लक्ष्मी की किसी भी तस्वीर या प्रतिमा पर गौर किया होगा तो आपको उनके बाल लंबे जरुर नजर आएंगे। शास्त्रों के मुताबिक, लंबे बालों वाली लड़कियां उच्चकोटि की होती हैं। लड़कियों के लंबे और रेशमी बाल शुभता और सौन्दर्य का प्रतीक होते हैं।

2 . लड़कियों की लंबी गर्दन मंगल सूचक होती है। जिन लड़कियों की गर्दन लंबी होती है ऐसी लड़कियों के बारे में कहा जाता है कि ऐसी लड़कियां आजीवन वैभव युक्त जीवन जीती हैं।

3. आपने देखा होगा कि देवी मां की प्रतिमा में उनका वक्ष यानि स्तन उभरे हुए दिखाई देते हैं। उभरे हुए वक्ष को धन, समृद्धि और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। इसके विपरित मान्यता है कि जिन लड़कियों का वक्षस्थल छोटा होता है यानि जिनके स्तन छोटे होते हैं उन्हें दुख और परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

4. जिन लड़कियों की नाभि गहरी और दाई ओर मुड़ी होती है ऐसी लड़कियां शुभ मानी जाती हैं और वो महारानी की तरह जीवन बिताती हैं।

5. शास्त्रों के मुताबिक जिन लड़कियों के सिर यानि मस्तक बड़ा होता है तो वो लड़कियां भाग्यशाली मानी जाती हैं।

6. जिन लड़कियों के हाथ लंबं होते हैं वो लड़कियां भाग्यशाली होती हैं और जिस घर में जाती हैं वहां सुख-समृद्धि आती है।

7. जिन लड़कियों के कान लंबे होते हैं मान्यता के अनुसार, ऐसी लड़कियां सुख और ऐश्वर्य से भरपूर जीवन बिताती हैं।

8. समुद्रशास्त्र के मुताबिक, जिन लड़कियसों की जंघा पुष्ट होती है वह काफी भाग्यशाली होती हैं।

9. लंबे और चिकने साफ-स्वच्छ पैरों वाली लड़कियों के कदम देवी लक्ष्मी के समान शुभ माने जाते हैं। इनका कदम जहां भी जाता है वह स्थान पवित्र और धनवान हो जाता है।

10. जिन लड़कियों के पैरों के अंगुठे के बगल वाली अंगुली अंगुठे से छोटी होती है तो ऐसी लड़कियां काफी भाग्यवान होती हैं।

मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि जिन लड़कियों में ऐसे लक्षण पाए जाते हैं उन्हें लक्ष्मी के समान माना जाता है। ऐसी लड़कियां लक्ष्मी के समान तेजस्वी होती हैं और जिस भी घर में यह जाती हैं वहां सुख-संपत्ति की कभी कमी नहीं होती है। ऐसी महिलाएं पुरुष को रंक से राजा बना देती हैं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi।com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story