Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish Shastra: सोमवार के दिन करें ये काम, सोई हुई किस्मत जाग जाएगी और महादेव के संग मिलेगा इस ग्रह का आशीर्वाद

Jyotish Shastra: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार का दिन भगवान शिवजी को प्रिय होता है। इसीलिए इस दिन शिवजी के लिए सोमवार का व्रत रखा जाता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार का दिन चंद्र ग्रह का दिन भी माना जाता है। इस दिन चंद्र ग्रह की शांति के लिए उपाय किए जाते हैं।

Jyotish Shastra: मृत्युंजय कवच का पाठ करने से होते हैं ये लाभ, भगवान शिव की मिलती है विशेष कृपा
X

Jyotish Shastra: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, सोमवार का दिन भगवान शिवजी को प्रिय होता है। इसीलिए इस दिन शिवजी के लिए सोमवार का व्रत रखा जाता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार का दिन चंद्र ग्रह का दिन भी माना जाता है। इस दिन चंद्र ग्रह की शांति के लिए उपाय किए जाते हैं। सोमवार के दिन भगवान शिव से जुड़े कुछ विशेष उपायों को करने से शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है। तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जिन्हें सोमवार के दिन करने से भगवान शिव का आशीर्वाद मिलता है।

ये भी पढ़ें: Jyotish Shastra: जीवन में एकदम से बढ़ जाएं दिक्कतें तो समझ लें ये ग्रह कर रहा है गड़बड़, जानें इसके उपाय

  1. अगर सोमवार के दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा की जाए तो सारे दुख-दर्द दूर हो सकते हैं और मन की सारी मुरादें पूरी हो जाती हैं। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन सुबह उठकर स्नान करके भगवान शिव की आराधना करें।
  2. भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, विल्वपत्र, धतूरा, आंकड़े के फूल, दूध और गंगाजल अर्पित कर दें। महादेव के लिए ये सभी चीजें बेहद ही प्रिय हैं। इन्हें अर्पित करने से भगवान शंकर जल्दी ही प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं।
  3. सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जप करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है।
  4. सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है।
  5. सोमवार के दिन भगवान शिव को घी, शक्कर और गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाना चाहिए। इसके बाद भगवान शिव को धूप, दीप दिखाकर उनकी आरती करनी चाहिए। इसके बाद प्रसाद का वितरण करें।
  6. सोमवार के दिन स्नान और ध्यान करने के पश्चात सफेद वस्त्र धारण करें। जरुरतमंद लोगों को सोमवार के दिन सफेद रंग की खाद्य वस्तुएं दान करनी चाहिए।
  7. इन उपायों को करने से आपकी कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी। साथ ही महादेव की अपार कृपा के आप अधिकारी बनेंगे।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

और पढ़ें
Next Story