Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish Shastra: ये अचूक टोटका आपके कारोबार के लिए हो सकता है वरदान साबित, जानें कैसे करें प्रयोग

Jyotish Shastra: ज्योतिष और लाल किताब के अनुसार टोने-टोटके जीवन की कई समस्याओं को आसान कर देते हैं। अगर आप उन टोने-टोटकों को सही प्रकार से और श्रद्धापूर्वक करें तो यही टोने-टोटके आपके लिए कई बार वरदान साबित हो सकते हैं।

Jyotish Shastra: ये अचूक टोटका आपके कारोबार के लिए हो सकता है वरदान साबित, जानें कैसे करें प्रयोग
X

Jyotish Shastra: ज्योतिष और लाल किताब के अनुसार टोने-टोटके जीवन की कई समस्याओं को आसान कर देते हैं। अगर आप उन टोने-टोटकों को सही प्रकार से और श्रद्धापूर्वक करें तो यही टोने-टोटके आपके लिए कई बार वरदान साबित हो सकते हैं। किसी भी टोटके को करने से पहले हमें उसकी सही विधि का ज्ञान होना आवश्यक होता है, क्योंकि गलत तरीके से किया गया कोई भी टोटका अथवा उपाय कभी भी फलदायी नहीं हो सकता है। तो आइए जानते हैं कारोबार में मंदी, भय दूर करने और बीमारी से निजात दिलाने वाले अचूक टोटकों के बारे में...

ये भी पढ़ें: Jyotish Shastra: एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर्स के लिए जिम्मेदार हैं ये ग्रह-योग, जानें किस कदर प्रेम संबंध बनाने के लिए करते हैं मजबूर

कारोबार में मंदी दूर करने का उपाय

अगर आपके बिजनेस और कारोबार में मंदी आ गई है अथवा नौकरी में आपको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो आप किसी साफ शीशी में सरसों का तेल भरकर उस शीशी को किसी तालाब अथवा बहती नदी के जल में डाल दें। आपके जीवन से शीघ्र ही कारोबार और बिजनेस की मंदी का असर जाता रहेगा और आपके कारोबार में प्रगति होने लगेगी। साथ ही आपकी नौकरी से संबंधित परेशानियां भी दूर हो जाएंगी।

भय दूर करने का उपाय

अगर आपके मन में बिना किसी कारण के कोई अज्ञात भय बना रहता है अथवा आपको सांप-बिच्छू या किसी वन्य पशुओं का भय रहता हो तो तो आप बांस की जड़ जलाकर उसे कान पर धारण कर लें। ऐसा करने से आपके जीवन से सभी प्रकार के भय का नाश हो जाएगा। वहीं निर्गुन्डी की जड़ या मोर पंख घर में रख देने से भी सर्प आपके घर में प्रवेश नहीं करेगा। रवि-पुष्य योग में सफ़ेद कनेर की जड़ दाईं भुजा पर बांध लेने से वन्य पशुओं का भय नहीं रहता है साथ ही अग्नि भय से भी छुटकारा मिल जाता है। केवड़े की जड़ कान पर धारण करने से शत्रु भय मिट जाता है।

बीमारी दूर करने का उपाय

अगर आपका स्वास्थ्य खराब रहता है और उपचार के बाद भी आपकी सेहत में सुधर नही होता हो तो एक देशी अखंडित पान, गुलाब का फूल और कुछ बताशे अपने ऊपर से 31 बार उतारकर किसी चौराहे पर रख दें। इस दौरान ध्यान रखें कि कोई भी व्यक्ति आपको टोके नहीं और ना ही आप किसी भी व्यक्ति से कोई बातचीत करें। इस उपाय के प्रभाव से आपकी सेहत में शीघ्रता से सुधार हो जाएगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story