Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ज्योतिष शास्त्र: रात और दिन में जन्मे लोगों का कैसा होता स्वाभाव, जानिए...

ज्योषिष शास्त्र के अनुसार रात में जन्म लेने वाले रात में जन्म और दिन में जन्म लेने वाले लोगों में काफी अंतर काफी अंतर होता है। रात में जन्मे लोग ज्यादा जोखिम लेते हैं, वहीं दिन में जन्म लेने वाले लोग काम के प्रति ज्यादा ईमानदार होते हैं।

Jyotish Shastra : घर की शांति के लिए करें ये उपाय, फिर देखें चमत्कार
X

ज्योतिष शास्त्र

ज्योषिस शास्त्र के अनुसार रात में जन्म लेने वाले और दिन में जन्म लेने वाले लोगों में काफी अंतर होता है। रात में जन्मे लोग ज्यादा जोखिम लेते हैं, वहीं दिन में जन्म लेने वाले लोग काम के प्रति ज्यादा ईमानदार होते हैं। आज हम आपको दिन में जन्मे और रात में जन्मे लोगों का स्वभाव के बारे में बताएंगे।

दिन में जन्मे लोगों का स्वभाव

जिन लोगों का जन्म दिन में होता है, वे रात में जन्मे लोगों की अपेक्षा कम साहसी होते हैं। ये लोग जोखिम भरे कामों से बचते हैं। स्वास्थ्य के मामले में दिन में जन्मे लोग भाग्यशाली रहते हैं। इनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है। ये लोग किसी भी काम में आलस्य नहीं करते हैं। हर काम ईमानदारी से करना पसंद करते हैं ये लोग भावुक होते हैं। दूसरों की परेशानियां नहीं देख पाते हैं और मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। रात में जन्में लोगों की अपेक्षा इन लोगों में गुस्सा थोड़ा कम होता है। इनका गुस्सा जल्दी शांत भी हो जाता है। घर परिवार और समाज में इन्हें मान सम्मान मिलता है। अपने कर्मों के साथ ही कभी कभी भाग्य पर भी ये लोग भरोषा करते हैं। जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहते हैं और सभी के शुख का ध्यान रखते हैं।

रात में जन्मे लोगों का स्वाभाव

रात में जन्मे लोगों की कुंडली में बृहस्पति और राहु मजबूत होता है। जिसके कारण इनके पास रुपयों की कोई कमी नहीं रहती है। रात में जन्मे लोगों का स्वाभाव आलोचक होता है। इसलिए ये किसी की भी आलोचना करने से पीछे नहीं रहते। इनका स्वभाव दोस्ताना होता है, इस कारण ये दोस्त बनाने में माहिर होते हैं। इनमें आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है, जिस कारण ये सार्वजनिक जगहों पर अपनी बात खुलकर रख पाते हैं। ये लोग ज्यादा कल्पानाशील रचनात्मक और साहसी स्वभाव के होते हैं। ये जोखिम लेने से पीछे नहीं हटते हैं।

Next Story