Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish shastra : जिन कन्याओं को है शादी का इंतजार, वे अपनी कुंडली को ऐसे देखकर जानें कैसा होगा उनका दूल्हा

Jyotish shastra : भारतीय ज्योतिष शास्त्र में जीवन के अनेक पहलुओं और समस्याओं का समाधन आसानी से मिल जाता है। और लोग अपनी समस्याओं से निजात पाने के लिए कई बार ज्योतिष का सहारा भी लेते हैं। तो आइए जानते हैं जिन कन्या की विवाह की उम्र हो गई है और वे अपनी शादी का इंतजार कर रही है तो ज्योतिष के अनुसार वे कैसे जान सकती हैं अपने होने वाले पति के बारे में।

Jyotish shastra : जिन कन्याओं को है शादी का इंतजार, वे अपनी कुंडली को ऐसे देखकर जानें कैसा होगा उनका दूल्हा
X

Jyotish shastra : विवाह एक ऐसा बंधन है जिसको सभी लोगों को विशेष रुप इंतजार रहता है। यह जीवन का एक ऐसा अभूतपूर्ण पल होता है जिसे सभी लोग विशेष रुप से इन्जॉय करना चाहते हैं। वहीं कन्याओं के जीवन में भी यह पल बहुत खास मायने रखता है। विवाह को लेकर सभी कन्याएं यही सोचती हैं कि उनका होने वाला पति कैसा होगा, उनके साथ कैसा बर्ताव करेगा, उसका रुग रूप कैसा होगा, स्वभाव कैसा होगा आदि। तो आइए आप भी अपनी कुंडली देखकर स्वयं ही अपने होने वाले पति के बारे में जानें।

Also Read : शादीशुदा लड़की की ये इच्छा की पूरी तो हमेशा करेगी, आपको प्यार

ऐसेे देखें अपनी जन्म पत्रिका और जानें अपने हाेने वाले पति के बारे में

  • अगर कुंडली के सप्तम भाव में शनि हो तो आपको अपनी उम्र का ही पति मिलेगा, लेकिन आपके जीवनसाथी का रंग सांवला भी हो सकता है।
  • अगर आपकी कुंडली के सप्तमेश शुक्र उच्च का होकर द्वादश भाव में हो तो आपका विवाह आपके जन्म स्थान से दूर होगा, परंतु आपका पार्टनर बहुत सुंदर होगा।
  • अगर आपके सप्तम भाव में मंगल उच्च का हो तो आपको उत्तम वर की प्राप्ति होगी। आपका होने वाला पति तेजस्वी स्वभाव का, पुलिस या फोर्स में नौकर हो सकता है।
  • अगर आपके सप्तम भाव में धनु का गुरु हो तो ऐसी कन्या का वर सुंदर, गुणी, उद्यमी या अधिवक्ता, अध्यापक या बैंककर्मी होने की संभावना रहती है।
  • अगर आपकी कुंडली में मंगल के साथ शनि हो तो ऐसी कन्या को वियोग का योग होता है।
  • अगर कुंडली में शुक्र-शनि साथ हो तो ऐसी कन्या को वर सांवला, सुंदर, आकर्षक, इंजीनियर या चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करने वाला मिलेगा। और आपका होने वाला वर धनवान भी हो सकता है।
Next Story