Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish Shastra : कर्ज मुक्ति के ये सरल उपाय और मंत्र, ऐसे करें प्रयोग और फिर देखें चमत्कार

  • जानें, कर्ज मुक्ति के उपाय और प्रयोग विधि
  • जानें, कर्ज मुक्ति का मंत्र

कर्ज से परेशान होने पर करें ये अचूक उपाय, निश्चित ही मिल जाएगी ऋण से मुक्ति
X

Jyotish Shastra : वर्तमान समय में लोगों की जरुरतें इतनी बढ़ गई हैं कि लोगों को उन्हें पूरा करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। ऐसे में लोगों को कई बार कर्जा लेकर भी अपने काम निकालने पड़ते हैं। वहीं लोग अकसर कर्ज को सही समय पर ना चुका पाने में भी असमर्थ हो जाते हैं और कर्ज के बोझ तले दब जाते हैं। ऐसे में अगर ज्योतिष के कुछ उपायों और मंत्रों को प्रयोग में लाया जाए तो कर्ज से मुक्ति पायी जा सकती है। तो आइए जानते हैं कर्ज मुक्ति के सरल उपायों और मंत्रों के बारे में।

ये भी पढ़ें : Baglamukhi Jayanti 2021 : मां बगलामुखी प्राकट्योत्सव आज, महामारी से बचाव और सभी समस्याओं से निजात व शत्रुओं पर विजय की कामना से की जाती है इनकी पूजा

  1. मंगलवार को शिव मन्दिर में जा कर शिवलिंग पर मसूर की दाल ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नम: मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं।
  2. जिन व्यक्तियों को निरन्तर कर्ज घेरे रहते हैं, उन्हें प्रतिदिन ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करना चाहिये। यह पाठ शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से शुरू करना चाहिये। यदि प्रतिदिन किसी कारण न कर सकें, तो प्रत्येक मंगलवार को अवश्य करना चाहिये।
  3. सर्वप्रथम 5 लाल गुलाब के पूर्ण खिले हुए फूल लें। इसके पश्चात् डेढ़ मीटर सफेद कपड़ा ले कर अपने सामने बिछा लें। इन पांचों गुलाब के फूलों को उसमें, गायत्री मंत्र 21 बार पढ़ते हुए बांध दें। अब स्वयं जा कर इन्हें जल में प्रवाहित कर दें। भगवान ने चाहा तो जल्दी ही कर्ज से मुक्ति प्राप्त होगी।
  4. कर्ज-मुक्ति के लिये गजेन्द्र-मोक्ष स्तोत्र का प्रतिदिन सूर्योदय से पूर्व पाठ अमोघ उपाय है।

मंत्र

ॐ ऋण-मुक्तेश्वर महादेवाय नम:

ॐ मंगलमूर्तये नमः

ॐ गं ऋणहर्तायै नमः

ऊँ श्री गणेश ऋणं छिन्धि वरेण्यं हुं नम: फट्।

रुद्राक्ष अथवा पन्ना की माला से इस मंत्र का कम से कम 5 माला जप शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से संभव हो तो हनुमान अथवा शिव मंदिर में संध्या काल में पश्चिम की और मुख कर के करें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story