Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish Shastra: ज्योतिष के ये उपाय कर देते हैं गृह क्लेश को शांत, एक बार जरुर आजमाएं

Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्र में अनेक ऐसे उपाय हैं जोकि हमारे जीवन में कभी ना कभी काम आ ही जाते हैं। वहीं गृह क्लेश एक ऐसी बीमारी है, जिससे कोई भी घर अछूता नहीं है। प्राय: सभी घरों में किसी ना किसी बात को लेकर तनातनी होती ही रहती है।

Jyotish Shastra: ज्योतिष के ये उपाय कर देते हैं गृह क्लेश को शांत, एक बार जरुर आजमाएं
X

Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्र में अनेक ऐसे उपाय हैं जोकि हमारे जीवन में कभी ना कभी काम आ ही जाते हैं। वहीं गृह क्लेश एक ऐसी बीमारी है, जिससे कोई भी घर अछूता नहीं है। प्राय: सभी घरों में किसी ना किसी बात को लेकर तनातनी होती ही रहती है। कभी-कभी किसी छोटी सी बात को लेकर घरों में तनाव इतना बढ़ जाता है कि, लोग अपने प्रियजनों की सूरत तक देखना पसंद नहीं करते हैं और अनेक प्रकार के नाकारात्मक विचार और सोच उनके दिमाग में घर कर जाते हैं। ऐसी ही अवस्था से उबरने के लिए और घर में शांति बनाए रखने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेक उपाय बताए गए हैं, जिनका पालन और प्रयोग कर हम अपने घर में शांति का माहौल कायम कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं गृह क्लेश से बचने के प्रमुख चार उपायों के बारे में...

ये भी पढ़ें : Dussehra 2021: विजयदशमी के ये टोटके आपको कर सकते हैं मालामाल, जानें

  • गुरुवार और रविवार के दिन गुड़ में घी मिलाकर इसे उपलों में रखकर जलाएं। इस उपाय को करने से घर का वातावरण सुगंधित रहता है और नाकारात्मक ऊर्जा घर से दूर चली जाती है, तथा घर में शांति बनी रहती है।
  • घर के पूजा स्थल पर प्रतिदिन घी का दीपक जलाएं। तथा साथ ही कपूर और अष्टगंध की खुशबू प्रतिदिन घर में फैलाएं।
  • गृह क्लेश दूर करने के लिए गृह स्वामी को प्रतिदिन पीपल के पेड़ की सेवा करनी चाहिए। इससे उसके घर पर सभी देवताओं का आशीर्वाद बना रहता है।
  • सप्ताह में एक दिन गाय के गोबर से बने उपले की धूनी घर में देने से भी गृह क्लेश शांत होता है और आपस में प्रेम और स्नेह का वातावरण बना रहता है।
  • प्रतिदिन गाय को रोटी खिलाने से भी गृह क्लेश शांत होता है और 33 कोटि देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है। वहीं गाय के अगले खुरों की मिट्टी से तिलक लगाने से ऊपरी बाधाएं दूर हो जाती हैं और बीमार व्यक्ति भी ठीक होने लगता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

और पढ़ें
Next Story