Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish Shastra : जानें, धन लाभ के लिए किस जानवर को क्या खिलाएं

  • दीन-दुखियों, वृद्ध, जरुरतमंद और पशु-पक्षियों की सेवा करना, उन पर दया करना सबसे बड़ा पुण्य का काम होता हैं।
  • शास्त्रों के अनुसार पशुओं की सेवा करने और उन्हें भोजन-चारा आदि खिलाने से धन लाभ होने की संभावना बनती है।

Jyotish Shastra :  जानें, धन लाभ के लिए किस जानवर को क्या खिलाएं
X

Jyotish Shastra :

शास्त्रों में ऐसा कहा जाता हैं कि दीन-दुखियों, वृद्ध, जरुरतमंद और पशु-पक्षियों की सेवा करना, उन पर दया करना सबसे बड़ा पुण्य का काम होता हैं। शास्त्रों में कहा गया है कि किसी भूखे व्यक्ति अथवा जानवर का पेट भरने से बड़ा पुण्य कुछ नहीं होता है। यदि हम किसी भूखे जानवर को भोजन कराएंगे तो उसका पेट भी भर जाएगा और ये आपके द्वारा एक तरह की सेवा भी हो जाएगी। यानी आप केवल एक काम करके दो-दो लाभ प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि किस जानवर को क्या चीज खिलाने से आपको धन लाभ हो सकता है।

Also Read : Maha Shivratri 2021 : एक क्लिक में देखें महाशिवरात्रि पंचांग, जानें इस दिन का पूजा मुहूर्त

गाय

गऊ माता को हिन्दू धर्म में सबसे पवित्र, सीधा और सरल जानवर माना गया हैं। ऐसी मान्यता है कि गाय में 33 कोटि देवी-देवता वास करते हैं। वैसे तो हिन्दू धर्म के सभी घरों के लोग प्रतिदिन सबसे पहली रोटी गाय को खिलाते ही हैं लेकिन कई लोगो की आदत होती हैं कि वे गाय को बासी रोटी खिला देते हैं। अगर आप सुबह की रोटी शाम को और शाम को बनाई गई रोटी अगले दिन सुबह गाय को खिलाते हैं तो आप गाय को बासी रोटी देने की वजह से इस पुण्य से वंचित रह जाते हैं और अपनी सेवा का लाभ नहीं उठा पाते हैं। इसलिए गाय को प्रतिदिन ताज़ी रोटी ही खिलानी चाहिए। इससे आपको इस नेक काम का फल अधिक मिलेगा।

कौआ

शास्त्रों में कौआ को शनिदेव के वाहन के रूप में जाना जाता हैं। इसलिए कौए को पीले चावल खिलाना बहुत शुभ माना जाता हैं। कौआ को पीले चावल खिलाने से आपके ऊपर चल रही शनि की साढ़े सती समाप्त होती हैं और बुरी किस्मत अच्छे भाग्य में तब्दील हो जाती हैं। यह उपाय आपको पैसा दिलाने में भी मदद करता हैं।

हाथी

हाथी को हिन्दू धर्म में गणपति जी का स्वरूप माना गया हैं। बुधवार के दिन हाथी को केला खिलाना शुभ माना जाता है। इस उपाय से आपकी किस्मत के तारे बुलंद होते हैं और आप जिस भी काम में हाथ डालते हैं वहां से आपको अपार धन लाभ होता हैं।

कुत्ता

अमावस्या के दिन काले कुत्ते को घी से रोटी चुपड़कर खिलाने से जीवन में चल रहे सारे संकट और परेशानियां दूर होती हैं। लगातार तीन अमावस्या तक ऐसा करने से जीवन में आने वाली सभी परिस्थिति आपकी मनमर्जी के मुताबिक ढल जाती हैं। इस तरह आपको लाइफ में अधिक पैसा कमाने में आसानी होती हैं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story