Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish Shastra : अगर आपका भी है ऐसा स्वभाव तो तुरंत बदल लें नहीं तो आप भी हो सकते हैं कंगाल

  • दरिद्रता एक बहुत बड़ा प्रॉसिस है, वो हमें समझने भी नहीं देती।
  • व्यक्ति की चार आदतें ही उसकी दरिद्रता का कारण बनती हैं।
  • हम उन आदतों के साथ आगे बढ़ते हैं जिनका हमें ज्ञान ही नहीं होता।

Jyotish Shastra : अगर आपका भी है ऐसा स्वभाव तो तुरंत बदल लें नहीं तो आप भी हो सकते हैं कंगाल
X

Jyotish Shastra : लोगों की कुछ आदतें ऐसी होती हैं जोकि उनके घर में दरिद्रता लाती हैं। और उन आदतों का हमें ज्ञान भी नहीं होता है लेकिन फिर भी हम उन आदतों के साथ में अपने जीवन को आगे बढ़ाते रहते हैं। और इससे हमारे घर में दरिद्रता आ रही है। दरिद्रता एक बहुत बड़ा प्रॉसिस है, वो हमें समझने भी नहीं देती। हमारी चिंतन, मनन, बुद्धि की क्षमता और उसके साथ-साथ जीवन में काम करने की शैली, काम नहीं बन पाना और इतनी सारी चीजें हो जाती हैं कि उन सबकों हम एक साथ सही नहीं कर पाते हैं और उसमें बहुत बुरे उलझ जाते हैं। तो आइए जानते हैं कि वो कौनसी चार आदतें हैं जो दरिद्रता का कारण बनती हैं।

Also Read : Kumbha Sankranti 2021 : कुंभ संक्रांति सभी पापों को नष्ट कर मान-सम्मान बढ़ाती है, जानें इसका महत्व

दरिद्रता यानि नेगेटिविटी, नकारात्मकता जो बहुत हद तक हम उसे उसी से पहचानते हैं।

1. घर का कबाड़

अगर आपके घर में भी कुछ अनुपयोगी चीजें अथवा कबाड़ आदि रखा हुआ है तो आप उन वस्तुओं को अपने घर से जल्दी से जल्दी निकालकर बाहर कर दें। क्योंकि अनुपयोगी चीजों को घर में रखकर कोई फायदे वाली बात नहीं होने वाली है बल्कि ये सब दरिद्रता का ही कारण बनती है।

2. सूर्योदय से पहले उठना

अगर आप सूर्योदय से पहले उठते हैं तो बहुत सी चीजें आपकी सकारात्मक होती हैं और पॉजेटिव वे में जाती हैं। क्योंकि उस समय वातावरण बहुत ही स्वच्छ होता है और उस वातावरण से हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। वहीं हम जब सूर्योदय के बाद उठते हैं तो हमारे जागने के बाद ही नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हमारे ऊपर हावी हो जाता है जोकि दरिद्रता का एक कारण बनता है।

3. नशा व्यसन

अगर आप किसी नशे की आदत का शिकार हो गए हैं तो जल्दी से जल्दी इस आदत को बदल लें। नहीं तो आपके घर में बहुत जल्दी ही दरिद्रता का बसेरा होने वाला है। कोई भी व्यसन आप चाहें कितना भी कमाते हो लेकिन फिर भी वह आपको दरिद्रता की ओर ही ले जाएगा।

4. दरिद्रता, व्यक्ति की चार आदतें, घर का कबाड़, सूर्योदय से पहले उठना, नशा, व्यसन, जुआ, सट्टा, कंगाल, Poverty, four habits of the person, junk of the house, getting up before sunrise, intoxication, addiction, gambling, betting, pauper

जुआ, सट्टा आदि से भी आप दूरी बनाकर रखें क्योंकि धन को गलत जगह लगाना भी अपने घर में दरिद्रता को ही लाना होता है। क्योंकि लक्ष्मी ही ऐसी एक मात्र सत्ता है जोकि आपकी दरिद्रता को हर लेती है। (Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। (Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

और पढ़ें
Next Story