Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hariyali Teej 2021 Geet : झुला झूल रही सब सखिया आई हरयाली तीज आज...

Hariyali Teej 2021 Geet : हरियाली तीज सावन माह का प्रमुख त्योहार है। इस दिन कन्याएं और सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर भगवान शिव और मां पार्वती की उपासना करती हैं और इस दिन 16 श्रृंगार करके झूला झूलती हैं तथा सावन के गीत गाती हैं और अपने पति की दीर्घायु की कामना करती हैं। तो आइए आज हरियाली तीज के अवसर पर ऐसे भजन गाकर जीवन का आनंद लें और झूला झूलें।

Hariyali Teej 2021 : झुला झूल रही सब सखिया आई हरयाली तीज आज...
X

Hariyali Teej 2021 Geet : हरियाली तीज (Hariyali Teej) सावन (Sawan) माह का प्रमुख त्योहार है। इस दिन कन्याएं और सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर भगवान शिव और मां पार्वती (Lord Shiva And Maa Parvati) की उपासना करती हैं और इस दिन 16 श्रृंगार करके झूला झूलती हैं तथा सावन के गीत (Geet) गाती हैं और अपने पति की दीर्घायु की कामना करती हैं। तो आइए आज हरियाली तीज के अवसर पर ऐसे भजन गाकर जीवन का आनंद लें और झूला झूलें।

ये भी पढ़ें : Hariyali teej 2021 : हरियाली तीज के दिन ऐसे करें मां पार्वती और भगवान शिव की पूजा, एक क्लिक में जानें पूजन सामग्री की लिस्ट

झुला झूल रही सब सखिया आई हरयाली तीज आज,

राधा संग में झुले कान्हा झूमे अब तो सारा भाग।

नैनं भर के रस का प्याला देखे श्यामा को नदं लाला,

घन बरसे उमड़ उमड़ के देखो नित करे ब्रिज बाला,

छमछम करती ये पायलियाँ खोले मन के सारे राज,

झुला झूल रही सब सखिया आई हरयाली तीज आज,

सावन की आई बहार टप टप बरसे रे बोहार,

कोयल कुक उठी है कु कु गाये पपीहा मल्हार,

गाये राधा कृष्ण संग संग में गुने बंसी की आवाज,

झुला झूल रही सब सखिया आई हरयाली तीज आज,

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story