Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy New Year 2022 : नए साल के पहले दिन पर्स में जरुर रख लें केवल ये एक चीज, पूरे वर्ष नहीं होगी पैसों की कमी

Happy New Year 2022 : खट्टे-मीठे अनुभव और तमाम उतार-चढ़ाव के बाद साल 2021 अब धीरे-धीरे विदा ले रहा है। वहीं कुछ लोगों को इस साल भारी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा तो वहीं कुछ लोगों को व्यापार में काफी नुकसान उठाना पड़ा। अब कुछ ही दिनों में नए साल 2022 की शुरुआत होने वाली है और लोगों के मन में नए साल को लेकर नई उम्मीदें हैं। आपकी उम्मीदें पूरी होती रहें इसके लिए शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं।

Happy New Year 2022 New Year ke 1st Day  Purse me Rakh le ye cheej Paise ki Nahin hogo Dikakt News in Hindi
X

Happy New Year 2022 : खट्टे-मीठे अनुभव और तमाम उतार-चढ़ाव के बाद साल 2021 अब धीरे-धीरे विदा ले रहा है। वहीं कुछ लोगों को इस साल भारी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा तो वहीं कुछ लोगों को व्यापार में काफी नुकसान उठाना पड़ा। अब कुछ ही दिनों में नए साल 2022 की शुरुआत होने वाली है और लोगों के मन में नए साल को लेकर नई उम्मीदें हैं। आपकी उम्मीदें पूरी होती रहें इसके लिए शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं, अर्थात आपको नए साल के पहले दिन अपने पर्स में सिर्फ एक चीज रख देनी है उसके बाद आप देखेंगे कि पूरे साल आपके पास जमकर पैसा आएगा और मां भगवती समेत मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर पर पूरे साल बनी रहेगी। तो आइए जानते हैं नए साल के पहले दिन किए जाने वाले धन वृद्धि के उपायों के बारे में, जोकि आपको पूरे साल धन की कमी नहीं होने देंगे।

ये भी पढ़ें : Happy New Year 2022: नए साल पर बदलनी है अपनी किस्मत तो 31 दिसंबर को जरुर करें ये उपाय

नए साल के पहले दिन घर की महिलाओं को लाल वस्त्र पहनने चाहिए। क्योंकि लाल रंग तरक्की का सूचक है और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। लाल रंग में मां लक्ष्मी जी और मां भगवती का वास होता है। महिलाओं को साल के पहले दिन लाल रंग के कपड़े पहनने के कारण आपके घर में पूरे साल धन में वृद्धि होती रहती है। धन-संपदा का आना बना रहता है।

पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद आप नए साल के पहले दिन किसी भी अभिजीत मुहूर्त में अपने पर्स पर रख दें तो ऐसा करने से आपको पूरे साल कभी भी कंगाली का सामना नहीं करना पड़ेगा। पीपल के पत्ते में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। उन सभी देवी-देवताओं में से मां लक्ष्मी का भी वास पीपल के पत्ते में होता है। इसीलिए पीपल के पत्ते को नए साल के पहले दिन अपने पर्स में रखने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी।

वहीं चावल के दानों को अगर आप नए साल के पहले दिन पर्स में रख लें तो आपको पूरे साल विशेष लाभ होता है। चावल को हिन्दू धर्म में बहुत खास महत्व दिया जाता है। शास्त्रों में चावल को अक्षत भी कहा जाता है। अर्थात इसका प्रयोग करने से माता लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है। अर्थात चावल का अक्षय देने वाली वस्तु माना गया है। नए साल के पहले दिन चावल के दानों को अपने पर्स में रखने से पूरे साल आपके धन में काफी वृद्धि देखने को मिलेगी। माता लक्ष्मी जी आपके घर में नित्य निवास करेंगी और पूरे साल आपके घर में जमकर पैसों की बारिश हो सकती है और आपके घर से गरीबी दूर चली जाएगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

और पढ़ें
Next Story