Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लहसुन के ये 5 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, रातों-रात हो जाएंगे मालामाल!

आज हम आपके लिए लहसुन के कुछ टोटके (Lahsun ke Totke) लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर कई तरह की समस्या से छुटकारा पाने के साथ मालामाल भी हो सकते हैं, आइए आपको लहसुन (Lahsun Ke Upay) के 5 टोटके बताते हैं...

लहसुन के ये 5 उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, रातों-रात हो जाएंगे मालामाल!
X

भारत के लगभग सभी घरों में लहसुन (Garlic Benefits) का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। सेहत के मामले में भी लहसून (Garlic Upay) काफी लाभदायक माना जाता है। इसका रोजाना सुबह खाली पेट सेवन करने से व्यक्ति पेट संबंधित समस्याओं से बचा रहे सकता है। लहसून के सेवन से सेहत संबंधित और भी कई फायदे होते हैं। ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में लहसुन के कई टोटके (Garlic Totke) भी बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर जीवन के दुखों को दूर किया जा सकता है। वहीं, आज हम आपके लिए लहसुन के कुछ टोटके (Lahsun ke Totke) लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर कई तरह की समस्या से छुटकारा पाने के साथ मालामाल भी हो सकते हैं, आइए आपको लहसुन (Lahsun Ke Upay) के 5 टोटके बताते हैं...

लहसुन के 5 शानदार टोटके

पर्स में रखे लहसुन

अगर आप धन संबंधित समस्या से परेशान हैं या चाहते हैं कि कभी धन की कमी न हो तो आप लहसुन का उपाय अपना सकते हैं। इसके लिए शनिवार के दिन आपको अपने पर्स में लहसुन की एक कली रखनी होगी।

पैसे वाली जगह पर रखे लहसुन

आप जिस तिजोरी या अलमारी में पैसे रखते हैं, वहां पर लहुसन को एक लाल कपड़े में बांधकर रख दें। इस टोटके को करने से आपको धन की कभी कमी नहीं होगी। अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो ये उपाय आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। इस लहसुन के उपाय से धन स्थिर रहेगा।

तकिया के नीचे रखे लहसुन

अगर आप रात के समय डर जाते हैं या आपको डरावने सपने आते हैं या फिर सोते-सोते अचानक डरकर नींद खुल जाती है तो आपके लिए लहसुन का ये उपाय मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए सोने से पहले अपने तकिए के नीचे लहसुन की तीन कलियां रख दें। इसके बाद सो जाएं और सुबह उठकर तकिए के नीचे से लहसुन उठाकर चौराहे पर फेंक आएं।

घर की नकारात्मकता करें दूर

शनिवार या मंगलवार के दिन 7 कलियों वाला लहसुन लें और उसे एक डंडी में लगा दें। अब इसे अपने घर के आंगन या छत पर रख दें। इस टोटके को करने से आपके घर की नकारात्मकता दूर होगी, साथ ही धन लाभ होगा। आप इस टोटके को हर शनिवार और मंगलवार को कर सकते हैं।

व्यापारिक नुकसान से बचाव

अगर बार-बार व्यापार में नुकसान हो रहा है तो लहसुन का ये टोटका काफी लाभदायक साबित हो सकता है। इसके लिए अपनी दुकान या व्यापार स्थल के मुख्य गेट पर लहसुन की कलियां बांध दे। ध्यान रहे कि आपको करीब 7 लहसुन की कलियों को पीले रंग के कपड़े में बांधकर लटकाना है। ऐसा करने पर आपको व्यापार में लाभ ही लाभ हो सकेगा।

Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

और पढ़ें
Next Story