Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diwali 2020 : दिवाली की रात घर में दिखे छिपकली तो जरूर करें ये उपाय,जीवन भर नहीं रहेगी धन की कोई कमीं

Diwali 2020 : दिवाली का त्योहार 14 नवबंर 2020 (Diwali Festival 14 November 2020) को मनाया जाएगा। इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा (Goddess Laxmi And Lord Ganesha Puja) की जाती है। दिवाली के दिन छिपकली दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है और यदि आप दिवाली पर छिपकली तो देख लें तो इस उपाय को अवश्य आजमाएं। ऐसा करने से आपके जीवन में कभी भी धन की कोई कमीं नहीं रहेगी।

Diwali 2020 : दिवाली की रात घर में दिखे छिपकली  तो जरूर करें ये उपाय,जीवन भर नहीं रहेगी धन की कोई कमीं
X

Diwali 2020 : दिवाली की रात घर में दिखे छिपकली तो जरूर करें ये उपाय,जीवन भर नहीं रहेगी धन की कोई कमीं

Diwali 2020 : दिवाली का त्योहार (Diwali Festival) पांच दिनों तक मनाया जाने वाला त्योहार है। जिसकी शुरुआत धनतेरस (Dhanteras) से ही हो जाती है। दिवाली पर कुछ चीजों का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इनमें से एक है छिपकली यदि आपको दिवाली पर छिपकली दिख जाती है तो समझ लीजिए की आप पर मां लक्ष्मी की कृपा है और छिपकली दिखने के बाद यदि आप यह उपाय भी कर लें तो आपको कभी भी जीवन में धन की कोई कमीं नही होगी।

दिवाली पर छिपकली दिखने के बाद उपाय (Diwali Remedies After View Lizard)

छिपकली एक ऐसी जीव है जिससे लोग अक्सर दूर भागते हैं। यह हमें दीवार पर रोज ही दिखाई देती है। लेकिन दिवाली की रात में छिपकली को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। माना जाता है कि यदि दिवाली की रात विशेषकर लक्ष्मी पूजा के समय यदि आपको छिपकली दिखाई दे जाती है तो यह मां लक्ष्मी का आशीर्वाद माना जाता है। शास्त्रों में भी इस बात का वर्णन है कि दिवाली के दिन छिपकली का दिखना बहुत ही शुभ होता है।

लेकिन वास्तव में दिवाली के दिन छिपकली का दिखना मात्र एक संयोग ही होता है जो बहुत ही शुभ माना जाता है और यदि फिर भी आपको दिवाली दिन के दिन छिपकली दिख जाती है तो समझ लीजिए की यह मां लक्ष्मी की आप पर कृपा है।जिसके बाद आपको दिवाली पर छिपकली दिखने के बाद आपको एक उपाय अवश्य करना चाहिए। जिससे आप पर सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और आपको कभई भी धन की कोई कमीं न हो।

दिवाली पर यदि आपको छिपकली दिखाई देती है तो आप उस छिपकली पर अक्षत और जल छिड़क कर उसे प्रणाम अवश्य करें। ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और आपका घर धन के भंडार से भर जाएगा और आपको कभी धन की कोई कमीं नही होगी।

Next Story