Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lal Kitab : जानें, धनवान बनाने वाले लाल किताब के ये अचूक टोटके

  • ज्योतिष (Jyotish), तंत्र (Tantra) और टोटकों (Totke) के अनुठे संयोजन से ही लाल किताब (Lal Kitab) का उदय हुआ है।
  • लाल किताब आपके जीवन की सभी बाधाएं दूर करने का मार्ग दिखाती है।
  • जानें लाल किताब के सिद्ध टोटके

Lal Kitab : जानें, धनवान बनाने वाले लाल किताब के ये अचूक टोटके
X

Lal Kitab : ज्योतिष, तंत्र और टोटकों के अनुठे संयोजन से ही लाल किताब का उदय हुआ है। लाल किताब आपके जीवन की सभी बाधाएं दूर करने का मार्ग दिखाती है। यह किसी भी व्यक्ति के जीवन का सुखी बनाने का सबसे आसान और शुलभ साधन है। लाल किताब में बताए गए टोटके आजमाकर जीवन में आ रही अनेक बाधाओं से पार पाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं धन, सुख, सम्मान आयु और आरोग्य प्राप्त करने के लिए लाल किताब के कौन से अचुक और सिद्ध टोटके आजमाए जा सकते हैं।


1. फिश एक्वेरियम

यदि आपका बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है तो अपने बिजनेस ऑफिस में उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में एक फिश एक्वेरियम रखें। इसमें नौ सुनहरी और एक काली मछली डालें। यदि कोई मछली इसमें मर जाती है तो उसकी जगह नई मछली डाल दें। इससे धीरे-धीरे आपके बिजनेस में तरक्की होने लगती है।

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : सुखी जीवन के लिए करें सूर्यदेव का ये उपाय, धन और ऐश्वर्य में होगी वृद्धि


2. नारियल का प्रयोग

यदि किसी लड़की के विवाह में परेशानी आ रही है या बात पक्की होते-होते रह जाती है तो पांच नारियल लेकर किसी सोमवार के दिन शिवलिंग के सामने रखें और ऊँ श्री वर प्रदाय श्री नम: मंत्र का एक माला जाप करें और नारियल वहीं छोड़कर अपने घर आ जाएं। इससे विवाह में आ रही बाधाएं समाप्त होती हैं और शीघ्र ही कन्या को अच्छा वर प्राप्त होता है।


3. शुक्रवार का टोटका

अगर आपके जीवन में लगातार आर्थिक परेशानी बनी हुई है तो 21 शुक्रवार तक 10 वर्ष से कम आयु की पांच कन्याओं को भोजन कराएं। शीघ्र ही आर्थिक स्थिति में सुधार आने लगेगा।


4. लाल चंदन का प्रयोग

यदि जीवन में कोई ना कोई परेशानी बनी हुई है और इसके कारण आप तनाव में रहते हैं तो एक तांबे के लोटे को जल से आधा भरकर उसमें लाल चंदन डालें और रात में सोते समय इस कलश को अपने सिरहाने रखें। और सुबह बिना किसी से कुछ बोले यह जल तुलसी के पौधे में डाल दें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story