Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vastu Shastra: नए साल पर भूलकर भी मत देना किसी को ये चीज, वरना मां लक्ष्मी भूल जाएंगी आपके घर का रास्ता

Vastu Shastra: नए साल पर बहुत सारे लोग टोटके करते हैं। वैसे तो हिन्दू धर्म में अनुसार ये नया साल नहीं है क्योंकि हिन्दू नववर्ष तो चैत्र नवरात्रि का पहला दिन होता है। बहुत सारे लोग होली के दिन नया साल मनाते हैं। लेकिन फिर भी लोग 01 जनवरी को ही नए साल की संज्ञा देते हैं। और इसी दिन से लोग नई शुरूआत करते हैं।

Vastu Shastra: नए साल पर भूलकर भी मत देना किसी को ये चीज, वरना मां लक्ष्मी भूल जाएंगी आपके घर का रास्ता
X

Vastu Shastra: नए साल पर बहुत सारे लोग टोटके करते हैं। वैसे तो हिन्दू धर्म में अनुसार ये नया साल नहीं है क्योंकि हिन्दू नववर्ष तो चैत्र नवरात्रि का पहला दिन होता है। बहुत सारे लोग होली के दिन नया साल मनाते हैं। लेकिन फिर भी लोग 01 जनवरी को ही नए साल की संज्ञा देते हैं। और इसी दिन से लोग नई शुरूआत करते हैं। इसलिए 01 जनवरी 2021 को नए साल के पहले दिन पानी का झरना, एक्वेरियम किसी को नहीं देना चाहिए। क्योंकि माना जाता है कि पानी का संबंध चंद्रमा से है, मन से है, और अगर आप इसे किसी को दे देते हैं तो पूरे साल आपको मानसिक टेंशन रहेगी। जोकि आपको ज्यादा परेशान कर सकती है।

Also Read: Jyotish shastra: गंडांत योग में जन्म लेने वाला जातक माता-पिता के लिए होता है अशुभ, जानिए राशियों की दृष्टि और मान

आपके जीवन में मानसिक टेंशन ज्यादा ही तकलीफ देती हैं। तो इसलिए आप कोशिश करें कि नए साल के पहले दिन आप किसी को भी पानी वाला कोई गिफ्ट ना दें। क्योंकि ये कहीं ना कहीं आपके जीवन में उथल-पुथल लाता है। वैसे भी एक्वेरियम का गिफ्ट नया साल ही नहीं बल्कि कभी भी किसी को नहीं देना चाहिए। अगर किसी को चाहिए तो वो खुद से ही खरीद लेगा। इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

वैसे तो नए साल पर ऐसी मान्यता है कि मुर्गा नहीं खाना चाहिए। मुर्गा यानि जिसको चिकन कहते हैं। कोशिश करें कि नए साल पर आप चिकन ना खाएं।

वहीं दूसरी चीज है कि आप जिस तरह का काम करते हैं यानि अगर आपका लिखा-पढ़ी का काम है, तो आप अपना मोबाइल, कंप्यूटर वर्क, आदि किसी को भी इस नए साल के दिन ना दें। तथा पेन, कापी, किताब आदि वस्तुएं भी आप किसी को नये साल के दिन गिफ्ट में ना दें। ऐसा करने से आपके बिजनेस में नुकसान हो सकता है। इसलिए आप इस नए साल के अवसर पर इन चीजों को किसी को भी देने से बचें।

Also Read: Sankashti Chaturthi calendar year 2021: साल 2021 में संकष्टी चतुर्थी किस माह में कब आएगी, जानिए तिथि व चंद्रोदय समय

ऐसा माना जाता है कि रुमाल किसी भी व्यक्ति को नहीं देना चाहिए नहीं तो रिश्तों में कमजोरी होती है, आपके रिश्तों में गांठ लग जाती है। यानि आपने जिसको भी रुमाल गिफ्ट में दिया, उनके साथ आपके रिश्तों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए किसी भी व्यक्ति को नए साल के दिन आप रुमाल भी मत दीजिएगा।

भगवान श्रीगणेश की मूर्ति या फिर कोई भी देवी और देवता की प्रतिमा आप किसी भी व्यक्ति को गिफ्ट में कभी भी नहीं दें। मूर्ति अथवा प्रतिमा अगर आपको लेनी हैं तो आप केवल अपने स्वयं के लिए ही खरीदें, किसी दूसरे व्यक्ति के लिए कभी भी नहीं खरीदना चाहिए। अगर आपने मां लक्ष्मी की प्रतिमा को किसी को दे दिया तो आपके घर से मां लक्ष्मी पलायन कर जाएंगी। और वहीं अगर आपने गणपति जी को दे दिया तो आप सही फैसले सही समय पर कैसे ले पाएंगे। तो इसलिए कुछ चीजें अपने लिए भी सोचिए और नए साल के दिन किसी भी व्यक्ति को इन चीजों को देने से बचें।

Next Story