Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vastu Shastra : बाहरी व्यक्ति के साथ कभी शेयर ना करें अपनी ये चीजें, आप हो जाएंगे बर्बाद

चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन दूसरे लोगों के नाखून अपने घर में कभी नहीं कटवाने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि नाखून में छिपी व्यक्ति की बीमारी नजर आ जाती है, और नाखून से व्यक्ति का स्वभाव भी पता चलता है।

Vastu Shastra : बाहरी व्यक्ति के साथ  कभी भी शेयर ना करें अपनी ये चीजें, अन्यथा आप हो जाएंगे बर्बाद
X

Vastu Shastra : दूसरे लोगों के कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें अपने घर में करवाने से आपके घर में गरीबी आती है। वास्तु शास्त्र में ऐसे ही पांच कामों के बारे में कहा गया है जिन्हें अपने घर में करवाने से आपके घर गरीबी का निवास होता है और आपका जीवन कष्टमय हो जाता है और साथ ही वे काम अपने घर में कभी नहीं करवाने चाहिए। तो आइए जानते हैं ऐसे ही कामों के बारे में।

Also Read: Safala Ekadashi 2021: सफल एकादशी का महत्व, जानिए भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए क्या करें, क्या ना करें

1. चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन दूसरे लोगों के नाखून अपने घर में कभी नहीं कटवाने चाहिए। ऐसा माना जाता है कि नाखून में छिपी व्यक्ति की बीमारी नजर आ जाती है, और नाखून से व्यक्ति का स्वभाव भी पता चलता है। इसलिए किसी अन्य व्यक्ति के नाखून अपने घर में कभी नहीं कटवाने चाहिए। नहीं तो आपके घर में बीमारी और गरीबी अपना वास बना लेगी। और आप बर्बाद भी हो सकते हैं।

2. अगर किसी गैर व्यक्ति को नजर लग गई है तो अपने घर के अंदर कभी किसी की नजर ना उतरवाएं। क्योंकि नजर उतरने के बाद जो नाकारात्मक ऊर्जा होती है वो आपके मकान को ही अपना आशियाना बना लेती है। और आपके अच्छे और खुशहाल परिवार में दिक्कतें पैदा होने लगती हैं। और आपके घर में क्लेश की भी स्थिति बन सकती है।

3. अगर गलती से किसी बाहरी व्यक्ति या आपके रिश्तेदार आदि के जूते-चप्पल और कपड़े आदि आपके यहां रह गए हैं तो जल्दी से जल्दी या तो उन्हें उससे संबंधित व्यक्ति को दे दें अथवा उस सामान को आप अपने मकान से बाहर कर दें। दूसरे लोगों के जूते-चप्पल और कपड़े आदि आपके मकान में होने से आपके परिवार के लोगों के मध्य क्लेश और विवाद की स्थिति को उत्पन्न कर सकते हैं इससे आपके घर के अंदर नेगेटिविटी आती है। और आपके घर का हाल बहुत बुरा हो सकता है। आपके घर में परेशानियां मकड़ी के जाले की तरह आपके लिए समस्याएं खड़ी कर सकती हैं।

4. अगर आपके मकान के सामने लड़ाई-झगड़े हो रहे हैं तो उनको जल्दी से जल्दी या तो दूर करें, या उसे शांत करने की कोशिश करें। अगर वो लड़ाई-झगड़ा अधिक बढ़ता है तो आपको समाज में लज्जित होने के साथ में कोर्ट अथवा पुलिस आदि के चक्कर लगाने भी पड़ सकते हैं।

5. अपना बेडरुम किसी गैर व्यक्ति के साथ कभी शेयर ना करें। अन्यथा आप और आपके पार्टनर के मध्य दूरियां पैदा हो सकती हैं। और आपका जीवन बर्बाद हो सकता है। आपका बेडरुम आप दोनों के लिए महत्वपूर्ण होता है और इसे बहुत ही पवित्र माना जाता है। और अगर आपके बेडरुम को कोई और व्यक्ति अपवित्र करें तो बहुत ही अशुभ माना जाता है।

और पढ़ें
Next Story