Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish shastra: पत्नी को कभी ना दें उपहार में ये चीजें, वैवाहिक जीवन पर लग जाता है ग्रहण

Jyotish shastra: शादी के बाद लोग अपनी पत्नी को समय-समय पर उपहार तो देते ही रहते हैं। जिससे उनके वैवाहिक जीवन में प्रतिदिन नए-नए रंग उभरते रहते हैं। और उनका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहता है। लेकिन कभी-कभी आप अपने जीवनसाथी को ऐसे उपहार भी भेंट में दे देते हैं जिसके प्रभाव से आपका वैवाहिक जीवन बर्बाद हो जाता है।

Jyotish shastra: पत्नी को कभी ना दें उपहार में ये चीजें, वैवाहिक जीवन पर लग जाता है ग्रहण
X

ज्योति शास्त्र

Jyotish shastra: शादी के बाद लोग अपनी पत्नी को समय-समय पर उपहार तो देते ही रहते हैं। जिससे उनके वैवाहिक जीवन में प्रतिदिन नए-नए रंग उभरते रहते हैं। और उनका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहता है। लेकिन कभी-कभी आप अपने जीवनसाथी को ऐसे उपहार भी भेंट में दे देते हैं जिसके प्रभाव से आपका वैवाहिक जीवन बर्बाद हो जाता है। और आपके हंसे-खेलते जीवन में अमावस्या का चांद निकल आता है यानि कि खुशियां आपके जीवन से किनारा कर जाती हैं। तो कभी भी आप अपनी पत्नी को उपहार में ऐसी चीजें ना दें जिससे आपका हंसता-खेलता और सुखी वैवाहिक जीवन बर्बाद हो जाए। तो आइए जानते हैं ऐसे ही उपहार के बारे में जो आपके रंग-बिरंगे जीवन में ग्रहण लगा सकते हैं।

Also Read:Griha Pravesh Muhurat 2021: नए साल की इन तिथियों में करें गृह प्रवेश, आपके लिए होगा शुभ

1. सफेद वस्त्र

ये बात तो सभी लोग जानते हैं कि जब किसी युवती की शादी हो जाती है तो वह अपने रूप और रंग में आ जाती है। और साथ ही उस नवयौवना के अंग-अंग से उसके यौवन की खुशबू आने लगती है। 16 श्रृंगार करने के बाद उसका जीवन खिलते हुए गुलाब की तरह होता है। ऐसे में अगर आप अपनी पत्नी को एकदम सफेद वस्त्र उपहार में देंगे तो उस पर नाकारात्मक प्रभाव जरुर पड़ेगा। साफ शब्दों में कहा जाए तो उसकी जिन्दगी बेरंग हो सकती है। इसलिए सुहागिन स्त्री को सफेद वस्त्र उपहार में कभी नहीं देना चाहिए।

2. धारदार वस्तुएं

धातु की धारदार वस्तुएं जैसे चाकू, केंची, तलवार या कोई ज्वलशील पदार्थ भी आप अपनी पत्नी को उपहार स्वरुप ना दें। ऐसा करने से आपस के रिश्ते खराब हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि इन चीजों को नाकारात्मकता से जोड़ा जाता है। इन चीजों को प्यार का प्रतीक नहीं माना जाता। इसलिए पत्नी को बिलकुल भी उपहार में ऐसी चीजें ना दें। धारदार वस्तुएं आपके प्रेम और निजी जीवन में ग्रहण लगा सकते हैं। आपके बीच दूरियां पैदा हो सकती हैं। इसलिए आप सतर्क रहें।

3. इस्तेमाल की गई वस्तुएं

किसी भी स्त्री को उपहार स्वरुप पराई स्त्री का मंगलसूत्र, पैरों की पायल, चूड़ियां, गहनें आदि साड़ियां और श्रृंगार का सामान अपनी पत्नी को उपहार में कभी नहीं देना चाहिए। इन चीजों का कोई मोल नहीं होता है। और उन वस्तुओं पर आपकी पत्नी का अधिकार बिलकुल भी नहीं माना जाता। दूसरों की उपयोगी चीजें जब आप अपनी पत्नी को उपहार में देते हैं तो नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है। इससे आपके रिश्ते कभी भी बिगड़ सकते हैं। आप दोनों के बीच झगड़ें होने की नौबत और दूरियां पैदा होने की संभावना हो सकती है। इसलिए आप सावधान रहें। और हमेशा अपनी पत्नी को नई वस्तु ही उपहार में दें।

Next Story