Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jyotish Shastra : आज शाम शनि हो रहे हैं अस्त, इन राशियों को करेंगे मालामाल

Jyotish Shastra : भगवान सूर्य के पुत्र शनिदेव नए साल 2021 के पहले सप्‍ताह में ही अस्‍त होने जा रहे हैं। ज्‍योतिष शास्त्र में शनि ग्रह को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह कहा जाता है और वहीं शनिदेव एक राशि में ढाई साल तक रहते हैं। इसलिए शनि का अस्‍त होना ज्योतिष के लिहाज से बेहद खास माना जाता है।

Jyotish Shastra : आज शाम शनि हो रहे हैं अस्त, जानिए किन राशियों को करेंगे मालामाल
X

Jyotish Shastra : भगवान सूर्य के पुत्र शनिदेव नए साल 2021 के पहले सप्‍ताह में ही अस्‍त होने जा रहे हैं। ज्‍योतिष शास्त्र में शनि ग्रह को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह कहा जाता है और वहीं शनिदेव एक राशि में ढाई साल तक रहते हैं। इसलिए शनि का अस्‍त होना ज्योतिष के लिहाज से बेहद खास माना जाता है। शनि का अस्‍त होने का अर्थ है कि प्रकृति में काफी बड़े-बड़े बदलाव इस दौरान आते हैं। शनि के अस्त होने पर राजनीति के क्षेत्र में भी अनेक बदलाव देखने को मिलते हैं और इस दौरान सभी राशियों को भी हानि और लाभ का सामना करना पड़ सकता है। इस बार शनि नए साल के आरंभ में ही यानी 07 जनवरी को शाम 04:40 बजे अस्‍त हो जाएंगे। इसके साथ ही बुध उदय हो रहे हैं। ज्‍योतिषीय गणना की मानें तो शनि के अस्‍त होने और बुध के उदय होने से इन छह राशियों के लोगों को लाभ और सुख प्राप्त होने की उम्मीद है।

Also Read: इन बातों को सुनना पसंद नहीं करती लड‍़कियां, जानिए महिलाओं की ये खास बातें

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों पर शनि के अस्‍त होने का कोई भी दुष्‍प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस दौरान मिथुन राशि के जातकों के सभी कार्य पूर्ववत चलते रहेंगे। आप कुछ दिनों तक कोई नया कार्य करने अथवा कोई नई योजना लागू करने के बारे में प्लान न बनाएं। घर-परिवार के लोगों का इस दौरान आपको पूरा साथ मिलने की उम्मीद है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को शनिदेव के अस्‍त होने से लाभदायक अवसर मिलने की संभावनाएं है। बिजनेस अथवा जॉब के क्षेत्र में आप जिस प्रॉजेक्‍ट पर कार्यरत हैं, उसमें आपको लाभ प्राप्‍ति की उम्मीद है। इस दौरान आप आर्थिक रुप से भी मतबूत हो सकते हैं। विद्यार्थियों को अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत और संयम से काम लेने की जरुरत है। आपको सफलता जरुर प्राप्‍त होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को शनि के अस्‍त होने से लाभ की उम्मीद बन रही है। इस दौरान इन लोगों के सभी कार्यों में तेजी आएगी। लाभ के क्षेत्र में अच्‍छे अनुभव प्राप्‍त मिलेंगे। आप केवल अपने मन को स्थिर करने का प्रयास करें और लोगों के बीच में अपनी बात को सही प्रकार रखने की जरूरत है।

धनु राशि

धनु राशि पर शनि के अस्‍त होने का कोई अशुभ प्रभाव नहीं पड़ेगा। इन लोगों के सभी कार्य सुचारु रुप से चलते रहेंगे। आप लोगों की सभी योजनाएं समय से शुरू हो जाएंगी। इस दौरान आपकी आय के स्रोतों में भी इजाफा होगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें नौकरी मिल सकती है। आपको परिवार से भी सहयोग प्राप्‍त होगा। इस दौरान आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। लेकिन आप लेन-देन के मामले में थोड़ी सावधानी रखें।

मकर राशि

शनि स्‍वग्रही होकर अपनी ही राशि में आज अस्‍त हो रहे हैं। इसलिए आपके ऊपर इसका अशुभ प्रभाव नहीं होगा। वैसे कई मामलों में आपको निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में मतभेद और विवाद समाप्‍त हो सकते हैं। घर-परिवार और मित्रों का सहयोग आपको प्राप्‍त होगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को शनि के अस्‍त होने से शुभ लाभ और अच्छे परिणाम प्राप्त होने की उम्मीद है। आप लोग कई परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर लेंगे। आपके सभी कार्य निरंतर चलते रहेंगे। लेकिन इस दौरान आपको सभी मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है। कुछ अन्य जिम्‍मेदारियां भी संभालनी पड़ सकती हैं।

मेष और कुंभ

शनि के अस्त होने से मेष और कुंभ राशि के जातक भी राहत की सांस ले पाएंगे। कुंभ राशि से शनि 12वें स्थान में चलते हुए इन्हें साढ़े साती का फल दे रहे हैं, जबकि मेष राशि से दसवें शनि का संचार हो रहा है। ऐसे में शनि के अस्त होने जाने से इन राशियों पर शनि का प्रभाव कम हो जाएगा जिससे इनके करियर और आर्थिक मामलों में इन दोनों राशियों के लोग भी फरवरी तक राहत महसूस करेंगे।

Next Story