/307500550/hocalwire_satya_new_ro_5d
हरियाणा
Haryana Weather : हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ आंधी-तूफान का कहर

 रेवाड़ी में रोडवेज वर्कशॉप का पूरा टीन शेड उड़कर सड़क पर गिर गया। 

हरियाणा

Haryana Weather : हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के साथ आंधी-तूफान का कहर

Ashwani kumar
|
23 May 2022 5:20 AM GMT

इस दौरान चली तेज आंधी में कई जगहों पर पेड़ गिर गए और स्‍थानों पर रोड जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा, वहींं कई जगहों की बिजली गुल हो गई है।

Weather Update : हरियाणा में रोहतक और एनसीआर समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज सोमवार अलसुबह अचानक बदला गया लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली वहीं बारिश के साथ आंधी-तूफान ने कई जगहों पर जमकर कहर बरपाया। इस दौरान चली तेज आंधी में कई जगहों पर पेड़ गिर गए और स्‍थानों पर रोड जाम के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा, वहींं कई जगहों की बिजली गुल हो गई है।

वहीं हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभाग के अनुसार 23 मई से एक और पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव में 23 मई रात्रि व 24 मई को भी दक्षिण पश्चिम क्षेत्रों में धूलभरी हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश परंतु उत्तर हरियाणा में हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी संभावित वहीं 25 मई तक परिवर्तनशील मौसम रहेगा।

रेवाड़ी जिले में सोमवार सुबह आई तेज आंधी के कारण जिले में कई स्थानों पर बिजली के पोल व पेड़ टूट गए। रोडवेज वर्कशॉप का पूरा टीन शेड उड़कर सड़क पर गिर गया, जिसके नीचे एक स्कॉर्पियो गाड़ी वह थ्री व्हीलर दब गए। टीन शेड गिरने से बिजली के तार टूट गए, जिससे सर्कुलर रोड एक तरफ से बाधित हो गया। क्रेन बुलाकर टीन शेड को हटाने के बाद सड़क यातायात सुचारू किया जा सका। टीन शेड गिरते समय आसपास कोई मौजूद नहीं था। नहीं तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। तेज आंधी के कारण जिले में बिजली व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई। कई स्थानों पर गिरने व बिजली के पोल टूटने की सूचना है। 1 दर्जन से अधिक बिजली के फीडर आंधी के कारण ट्रिप हो गए, जिन्हें सुचारू करने के लिए बिजली कर्मियों ने प्रयास शुरू कर दिए। आंधी के साथ हल्की बारिश आने से तापमान में भी काफी गिरावट आई है।


नारनौल में तेज आंधी फिर बरसात के बाद लोहा मंडी में गिरा पेड़ व बिजली खम्भा।


Similar Posts