/307500550/hocalwire_satya_new_ro_5d
हरियाणा
खनन माफिया पर शिकंजा : घेराबंदी कर पुलिस ने बजरी से भरे 10 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े, 22.50 लाख का लगाया जुर्माना
हरियाणा

खनन माफिया पर शिकंजा : घेराबंदी कर पुलिस ने बजरी से भरे 10 ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े, 22.50 लाख का लगाया जुर्माना

Manoj Jangra
|
3 March 2022 4:20 PM GMT

गांव धरसूं व महरमपुर नदी क्षेत्र में अक्सर अवैध रेत व बजरी खनन करने की सूचनाएं प्रशासन तक पहुंच रही थी। इसकी भनक लगने पर एसपी चंद्रमोहन ने एक संयुक्त टीम तैयार की। इसके बाद पुलिस सदर थाना के एसएचओ मुनीश कुमार व सीआईए की टीम के साथ गुरुवार अल सुबह महरमपुर नदी में पहुंचे।

हरिभूमि न्यूज : नारनौल

अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसा जाने लगा है। गुरुवार अल सुबह सीआईए व सदर थाना की संयुक्त पुलिस टीम ने गांव धरसूं के पास महरमपुर नदी क्षेत्र में घेराबंदी की और 10 ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ा। इसके बाद खनन विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया। पकड़े गए इन वाहनों में अवैध बजरी भरी होने के कारण 22 लाख 50 हजार का जुर्माना किया गया। पूछताछ में सामने आया कि इन वाहनों में कई ऐसे भी वाहन हैं, जो पहले भी अवैध खनन के मामले में पकड़े जा चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक गांव धरसूं व महरमपुर नदी क्षेत्र में अक्सर अवैध रेत व बजरी खनन करने की सूचनाएं प्रशासन तक पहुंच रही थी। इसकी भनक लगने पर एसपी चंद्रमोहन ने एक संयुक्त टीम तैयार की। इसके बाद पुलिस सदर थाना के एसएचओ मुनीश कुमार व सीआईए की टीम के साथ गुरुवार अल सुबह महरमपुर नदी में पहुंचे। पुलिस टीम को देख बजरी खनन करने वाले लोग वाहनों को लेकर भागने का प्रयास करने लगे।

इस दौरान पुलिस टीम ने घेराबंदी की और गांव धरसूं के ईद-गिर्द एक के बाद एक करके रेत-बजरी से भरे नौ ट्रेक्टर-ट्रॉली को पकड़ा। एक चालक ट्रॉली छोड़ ट्रेक्टर लेकर भाग निकला। इसके बाद जांच-पड़ताल शुरू की। बजरी संबंधित वैध दस्तावेज नहीं मिलने पर यह कार्य अवैध पाया गया। इसके बाद खनन विभाग को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया। इन ट्रेक्टर-ट्राली को बाड़े में खड़ा करवाया गया।



Similar Posts