/307500550/hocalwire_satya_new_ro_5d
हरियाणा
तोशाम खनन क्षेत्र में बड़ा हादसा, पहाड़ खिसकने से कई लोग दबे, चार शव मिले, राहत बचाव कार्य जारी

डाडम खनन क्षेत्र में पहाड़ गिरने की घटना। 

हरियाणा

तोशाम खनन क्षेत्र में बड़ा हादसा, पहाड़ खिसकने से कई लोग दबे, चार शव मिले, राहत बचाव कार्य जारी

Ashwani kumar
|
1 Jan 2022 5:30 AM GMT

बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। अभी तक पहाड़ के खिसकने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

भिवानी : नया साल की शुरुआत हर कोई अच्छे कार्य से शुरू करता है ऐसे ही शुरुआत लगभग तीन माह बाद डाडम खनन क्षेत्र में शनिवार को हुई थी लेकिन शनिदेव की साढ़ेसाती ऐसी चढ़ी की नव वर्ष की खुशियां मातम में बदल गई। ताेशाम क्षेत्र में बड़ा हादसा सामने आया है। डाडम में पहाड़ खिसकने से कई लोगों के दबने की सूचना है। अब तक चार लोगों के शव मिल चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने इसी पुष्टि नहीं की। पहाड़ टूटने के चलते अनेक वाहन क्षतिग्रस्त हो गए तो वहीं दर्जनभर से ज्यादा लोग मलबे में दब गए। दुर्घटना की सूचना जैसे ही अधिकारियों को मिली तो राहत का कार्य शुरू किया गया हर किसी की आँखों से टपकते हुए आँसूं यही दुआ कर रहे थे की मलबे में जो लोग दबे हुए हैं उनकी सांसें चलती रहे। घायलों को सामान्य अस्पताल भिजवाया जा रहा है।

खनन क्षेत्र में सुबह है पहाड़ दरकने की सूचना जैसे जैसे लोगों तक पहुँच रही है वैसे वैसे हर कोई घटना वाले क्षेत्र पर पहुँचे वह इसी कड़ी में कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल भी घटना स्थल पर पहुँचे तथा सुरक्षा के कार्यों का जायज़ा लिया। कृषि मंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि राहत कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाए इसके साथ साथ उन्होंने कहा कि नव वर्ष के आगमन पर यह जो घटना घटी है यह बहुत ही दुखदायी है।

पहाड़ दरकने से आधा दर्जन वाहन सहित करीब पांच से दस लोगों के दबने की आशंका है।


राहत कार्यो में जुटा प्रशासन


खनन में प्रयोग होने वाली पोपलैंड और अन्य कई मशीनें भी मलबे में दब गई है।


कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल भी घटना स्थल पर पहुंचे।

Similar Posts