Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज विवादों में, राजपूत करणी सेना ने लगाया भावनाएं आहत करने का आरोप

आरोप है कि निर्माता यश राज फिल्म्स, निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी तथा मुख्य किरदार अक्षय कुमार की फिल्म "पृथ्वीराज" एक आधी-अधूरी और असम्मानजनक तरीके से पेश किया जा रहा है।

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज विवादों में, राजपूत करणी सेना ने लगाया भावनाएं आहत करने का आरोप
X

अक्षय कुमार की आगामी फिल्‍म "पृथ्वीराज" अभी से विवादों में आ गई है। श्री राजपूत करणी सेना ने मुंबई के कमिश्नर परमबीर सिंह को एक पत्र लिखकर फिल्म से जुड़े लोगों पर मुकदमा दर्ज करने की अपील की है। सेना का आरोप है कि फिल्म का एक प्रोमो चल रहा है, उससे उनके समाज की भावनाएं आहत हो रही हैं। वे इस प्रोमो को तत्काल बंद करने की मांग के साथ यश राज फिल्म्स के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

आरोप है कि निर्माता यश राज फिल्म्स, निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी तथा मुख्य किरदार अक्षय कुमार की फिल्म "पृथ्वीराज" एक आधी-अधूरी और असम्मानजनक तरीके से पेश किया जा रहा है। साथ ही पृथ्वीराज चौहान को केवल उनके आधे नाम से पुकारना करोड़ों के दिलों को ठेस पहुंचाने वाला है। यह भावनाओं को आहात करने वाला है।

करणी सेना का कहना है कि फिल्म निर्माता इस विषय पर व्यापक शोध करें, यह सुनिश्चित करे कि वे किसी की भावनाओं को आहात तो नहीं पहुंचा रहे या इतिहास की गलत व्याख्या तो नहीं कर रहे है। करणी सेना ने स्क्रिप्ट साझा करने के लिए भी कहा है। हालांकि निर्माता - निर्देशक स्क्रिप्ट का निरीक्षण साझा करने या देने के लिए तैयार नहीं हैं। इसके बाद करणी सेना ने मांग की है कि वे लिखित में दें कि फिल्म में इतिहास के साथ कोइ छेड़-छाड़ नहीं की गयी है न ही गलत दर्शाया गया है या फिल्म की पटकथा विकृत नहीं है।

सेना आरोप है कि निर्माता के लिए यह शुद्ध मनोरंजन तथा धन संचय का साधन हो सकता है लेकिन हमारे लिए सम्राट पृथ्वीराज चौहान हमारा गौरव हैं। राष्ट्र गौरव पृथ्वीराज चौहान के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पहला शब्द हास्यास्पद जैसा कुछ है। निर्माता और निर्देशक ने जानबूझकर ऐसा किया है।

राजपूत करणी सेना, मुम्बई के अध्यक्ष दिलीप राजपूत ने कहा कि अगर मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वो और उनके संगठन के लोग इस फिल्म का पुरजोर विरोध करेंगे।


Next Story