Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोएडा छात्रा सुसाइड केस इकिशा ने खुदकुशी से पहले नोटबुक में बयां किया था दर्द, लिखीं थीं ये बातें

मयूर विहार के एल्कॉन पब्लिक स्कूल की 9वीं की छात्रा के सुसाइड मामले में पुलिस ने मृतका के घर से एक नोटबुक जब्त की है।

नोएडा छात्रा सुसाइड केस इकिशा ने खुदकुशी से पहले नोटबुक में बयां किया था दर्द, लिखीं थीं ये बातें

मयूर विहार के एल्कॉन पब्लिक स्कूल की 9वीं की छात्रा के सुसाइड मामले में पुलिस ने मृतका के घर से एक नोटबुक जब्द की है। इस नोटबुक के आखिरी पन्ने पर छात्रा अपने हस्ताक्षर की प्रैक्टिस करती थी।

इसी पन्ने पर छात्रा ने एक जगह लिखा था, 'आई एम फेलियर’ ‘आई एम डम्ब’ और ‘आई हेट माइसेल्फ’ यानी मैं विफल हूं, मैं बुद्धू हूं और मैं खुद से नफरत करती हूं।

यह भी पढ़ें- छात्रा सुसाइड मामला: CBI जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे परिजन, प्रिंसिपल ने दी सफाई

पुलिस को ये नोटबुक छात्रा के स्टडी टेबल से मिली, जिसके आखिरी पन्ने पर ये सब लिखा हुआ था। छात्रा ने एग्जाम रिजल्ट आने के सप्ताह के अंदर ही आत्महत्या कर ली। पुलिस को मिली कॉपी के शुरुआती कुछ पन्नों पर गणित के कुछ कैलकुलेशन किए गए थे और बाकी पन्ने खाली थे।

मृतका के परिजनों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि नोटबुक में लिखी गई लिखावट उनकी बेटी की ही है। वहीं छात्रा के पिता ने आज स्कूल पर एक्शन में देरी का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है।

यह भी पढ़ें- छात्रा सुसाइड मामले पर नोएडा एसपी सिटी का बड़ा बयान सामने आया, कहा- जांच जारी है

मृतका के परिजन स्कूल के सामने धरना प्रदर्शन पर बैंठे हैं। उनका कहना है कि अभी तक इस मामले में कोई भी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई है, क्या पुलिस किसी प्रेशर में है।

फिलहाल, पुलिस का कहना है कि छात्रा के परिजनों की शिकायत पर आरोपी अध्यापकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गौरतलब है कि मयूर विहार फेज-1 के एलकॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं क्लास की छात्रा ने सोमवार अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। जिसके बाद छात्रा के परिजनों ने सुसाइड करने के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

Next Story
Top