Top

गगनचुंबी इमारतों पर हवा में करें रोमांचक सफर, दुबई में हुई जिप-लाइन की शुरूआत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 7 2017 5:19AM IST
गगनचुंबी इमारतों पर हवा में करें रोमांचक सफर, दुबई में हुई जिप-लाइन की शुरूआत

दुबई हमेशा से ही चमकदार ऊंची-ऊंची इमारतों, शाही ठाट-बाट और शानौ शौकत के लिए जाती है। यहां पर लोगों के खेल भी बड़े रोमांचकारी होते हैं फिर चाहे वह स्काईडाइविंग हो या जिप लाइन पर स्काईस्कैपर्स। दोनों में गति, थ्रिल और रोमांच गजब का होता है।

स्काईडाइविंग में आप आसमान से जमीन की ओर गिरते हैं और सही सलामत लैंड कर दिखाते हैं तो जिप लाइन पर आप किसी पंक्षी के तरह उड़ते हैं। बहरहाल मजा दोनों का ही कमाल का है। आपको बता दें कि दुबई इन दोनों तरह के रोमांच के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है।

फिलहाल आपकों बता दें कि दुबई में इसी हफ्ते दोहरी जिप लाइन की शुरुआत हुई जो जमीन से 170 मीटर ऊंची यानि 558 फीट है और यह एक किलोमीटर तक का सफर बड़े रोमांच के साथ कराती है। दोहरी जिप लाइन शुरू होने के बाद यह पहली बार था जब एक साथ दो स्काईस्कैपर्स को चलने की इजाजत मिली है। इसकी टिकट 137 डॉलर प्रति व्यक्ति यानि (650 Darham)है।

नई ज़िप लाइन, पुरानी दोगुनी लंबी

इस हफ्ते से आरंभ हुई नई दोहरी जिप लाइन को पुरानी जिप लाइन की मुकाबले दो गुना बड़ा तैयार किया है। इस दोहरी लाइन पर चलने वाले को शानदार मरीना के पास की सभी इमारतों के बीच से गुजरने का मजा मिलता है। बड़ी-बड़ी इमारतों के बीच से गुजरने पर स्काईस्कैपर खुद को एक चिड़िया की भांति महसूस करता है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
zip line sky scaping service started in dubai

-Tags:#Zip Line#Sky Scrapper#Dubai#Wild and Weird news
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo