Breaking News
Top

जानिए क्यों यहां महिलाएं सुसाइड करने से पहले कब्र में सोती हैं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 28 2017 4:58PM IST
जानिए क्यों यहां महिलाएं सुसाइड करने से पहले कब्र में सोती हैं

दुनिया भर में लोग जिंदगी से निराश हो कर सुसाइड कर लेते हैं। जबकि कुछ लोगों के जीवन में ऐसे घटनाएं घटती है जिसकी वजह से लोग तनाव में आकर सुसाइट करने के लिए मन बना लेते हैं। 

वहीं सुसाइड करने की इच्छुक महिलाओं के लिए जापान में ग्रेव क्लासरूम बना है। जोकि सुसाइड करने वाली महिलाओं की क्लास लेता है। बता दें कि ये ग्रेव क्लासरूम खुले मैदान में बनाया गया है। जो महिलाएं जीवन से तंग आकर सुसाइड करने का मन वना लेती वे यहां आती हैं और उन्हें मौत के दर्शन करवाये जाते हैं। 

यह भी पढ़ें- थर्ड डिग्री से भी खतनाक तरीके से लोगों को टॉर्चर करते थे बाप-बेटे, सुनकर कांप जाएगी रूह

जापान का ये ग्रेवयार्ड क्लासरूम 30 साल के लियू तेजी के द्वारा चलाया गया था। तीन साल पहले लियू के पति ने उन्हें छोड़ दिया था इसके बाद वह जिंदगी से तंग आकर वे सुसाइड करने के बारे में सोचे लगी थी।

लेकिन इस बीच उन्हें यह एहसास हुआ कि हर रोज बहुत सी महिलाएं जीवन से परेशान होकर सुसाइड करने का मन वना लेती हैं। इसके बाद उनके मन में विचार आया कि क्यों ना ऐसी महिलाओं के लिए एक ग्रेव क्लासरूम बनाया जाये।

यह भी पढ़ें- OMG: यहां मधुमक्खियों ने कई घंटे रोक लिया प्लेन

ग्रेव क्लासरूम में महिलाओं को कहा जाता है कि वह खुद को बिना दुनिया के सोचें इसके अंदर लेट जाती हैं और उन्हें मिट्टी से पूरी तरह से ढक दिया जाता है। और फिर उन्हें मौत का अनुभव करवाया जाता है। महिलाएं इस बारे में सोचकर ही डर जाती है। ऐसे में वे जिंदगी जीने में सफलता हासिल कर लेती हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
women sleep in the grave before suicide

-Tags:#Women Suicide#Grave Classroom#Ajab Gajab News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo