Breaking News
Top

अस्पताल से नवजात बच्चों के मिल जाती है डिग्री, लौटते हैं ग्रेजुएट बनकर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2017 4:58PM IST
अस्पताल से नवजात बच्चों के मिल जाती है डिग्री, लौटते हैं ग्रेजुएट बनकर

अमेरिका के गैस्टोनिया में एक अस्पताल नवजात बच्चों को ही पढ़ा-लिखा घोषित कर देता है। जी हां सुनकर हैरानी होगी लेकिन यह सच है। पैदा होनेवाला हर नवजात बच्चा अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री लेकर घर जाता है।

दरअसल अमेरिका के गैस्टोनिया प्रांत के कैरोमॉन्ट रीजनल मेडिकल सेंटर में जब नवजात बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर आईसीयू से अपने घर जाते हैं। तो उस समय अस्पताल का स्टाफ उस बच्चे की स्वस्थ्य जिंदगी के लिए और माता-पिता को नॉर्मल फिल कराने के लिए ग्रेजुएशन सेरेमनी रखते हैं।

इसके पीछे अस्पताल का मानना है कि कोई भी नवजात बच्चा, जो अपनी जिंदगी की शुरूआत आईसीयू से करते हैं, तो वह बच्चा और उसके माता-पिता बहुत परेशानी झेलते हैं, ऐसे में बच्चे को कुछ नया एहसास कराने के लिए और उनके माता-पिता को भी साहस देने के लिए ऐसा आयोजन किया जाता है।

अस्पताल का मानना है कि बच्चे को तो यह मालूम नहीं होता है कि वह जिंदगी और मौत से लड़ रहा है, वहीं बच्चे के आईसीयू में होने के कारण मां-बाप भी काफी सदमे से गुजरते हैं। 

मां-बाप के मन से आईसीयू के डर को निकालने के लिए और खुश करने के लिए अस्पताल नवजात बच्चों की एक ग्रेजुएशन सेरेमनी रखता है और बच्चे की नई जिंदगी को खुशी के साथ नाच-गाना करते हुए बच्चे की नई जिंदगी को सेलिब्रेट करते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
viral one hospital given new born baby graduation digress

-Tags:#america#baby graduation digress#viral news
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo