Top

मात्र 20 सेकेंड पहले चली ट्रेन तो यात्रियों को थमाया 'माफीनामा'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 18 2017 6:14AM IST
मात्र 20 सेकेंड पहले चली ट्रेन तो यात्रियों को थमाया 'माफीनामा'

एक तरफ जहां भारत में सेकड़ों ट्रेनें घंटो लेट चलती है वहीं जापान में अपनी तरह का एक अनोखा मामला सामने आया है। जापान में एक ट्रेन 20 सेकेंड पहले रवाना की गई जिसके वजह से ट्रेन चलाने वाली कंपनी को यात्रियों को लिखित में माफीनामा थमाना पड़ा। यही नहीं यहां की ट्रेन हमेशा नियत समय पर ही चलती है। ट्रेनें यहां एक सेकेंड भी लेट नहीं होती है। लोग यहां अपने घड़ी का टाइम भी ट्रेनों के समय से मिलाते हैं।

यह भी पढ़ें- मिठाई में नशे की दवा मिलाकर करोड़ों का सोना चुराया, सोने को बना दिया पाउडर

जापान में रेलवे का संचालन करने वाली एक कंपनी ने एक ट्रेन के 20 सेकेंड पहले स्टेशन से रवाना होने के कारण यात्रियों को हुई “अत्याधिक परेशानी” के लिए माफी मांगी है।समय का पालन करने और अपनी शिष्टता के लिए जाना जाने वाला जापान भी इस घटना से हैरान है। तोक्यो और उसके उत्तरी उपनगरों को जोड़ने वाली सुकुबा एक्सप्रेस ट्रेन मिनामी नगरेयामा स्टेशन से 9:44:40 की बजाए 9:44:20 पर रवाना हो गई थी।

यह भी पढ़ें- बिना सपोर्ट दीवार पर चढ़ गई मासूम बच्ची, हैरान करने वाला है ये वीडियो

सुकुबा एक्सप्रेस कंपनी की ओर से जारी माफी में कहा गया, “यात्रियों को हुई भारी परेशानी के लिए हम बहुत अधिक माफी चाहते हैं.” फर्म का कहना है, हालांकि इस संबंध में किसी यात्री ने कोई शिकायत नहीं की है। इस घटना के कारण किसी यात्री की ट्रेन नहीं छूटी थी। एक बार मौसम खराब होने की वजह से एक ट्रेन कुछ मिनट की देरी से पहुंची तो कंपनी ने सभी यात्रियों को लिखित में माफीनामा दिया था। ताकि यात्री अपने दफ्तर में यह लेटर दिखा सके की गलती यात्री की नहीं है ट्रेन की है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
train never runs late in japan if its late gives a written apology to travelers

-Tags:#Japan#Japan Railways#Indian Railways#Wild and Weird News#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo