Breaking News
Top

जानिए कैसे पर्यटकों का प्यार इस बंदर के लिए बन गया मुसीबत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 7 2017 5:43PM IST
जानिए कैसे पर्यटकों का प्यार इस बंदर के लिए बन गया मुसीबत

बैंकॉक में एक बंदर अपने मोटापे की वजह से लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस बंदर की पर्यटकों ने फोटो खिंचकर सोशल मीडिया पर वायर कर दी जिसकी वजह से ये बंदर सुर्खियां बटोर रहा है। इस बंदर का वजन सामान्य बंदरों की तुलना में तीन गुना अधिक है।

बंदर के मोटापे को देखते हुए कुछ लोग इस बंदर को अंकल फैटी नाम से बुला रहे हैं। सामान्य से अधिक वजन होने के कारण ये बंदर ठीक से चल नहीं पा रहा है।  

यह भी पढ़ें- नाग की मौत का नागिन ने लिया फिल्मी अंदाज में बदला, बाद में खुद को दी सजा

जैसे ही इस बंदर की सूचना वन विभाग को लगी तो वन विभाग की टीम ने इस बंदर को इलाज के लिए लेने को पहुंच गई। ताकि बंदर को हार्ट अटैक व डायबिटीज जैसी होने वाली घातक बीमारियों से बचाया जा सके।

इस बंदर को अपने साथ लेकर जाने में वन विभाग ने बहुत मशक्कत की क्योंकि उसके साथ उसे लेकर नहीं जाने दे रहे थे। 

कैसे हुआ यह बंदर मोटा 

दरअसल अंकल फैटी नाम का ये बंदर अपने झुंड का नेता है और उसके बाकि साथी बंदर उसके लिए खाने का इंतजाम करते हैं। इसके बाद सभी साथी मिल बांटकर खाना खाते है।

बाहर से आए पर्यटक इस बंदर को बहुत पसंद करते है। इस बंदर को पर्यटक मीठी चीजें, स्वीट कॉर्न, नूडल्स, स्नैक्स, साथ ही काफी मात्रा में जंक फूड भी देते है। जिसके कारण ये बंदर मोटा होता चला गाय।

वाइल्डलाइफ अधिकारियों की निगरानी यह बंदर

इस समय ये बंदर वाइल्डलाइफ अधिकारियों की निगरानी में है और डॉक्टर उसकी जांच कर रहे हैं। बंदर के उसकी के हिसाब से खाना दिया जा रहा है ताकि मोटापे पर नियंत्रण पाया जा सके। साथ ही इस बंदर को दौड़ाया भी जा रहा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
this monkey from bangkok is an internet sensation

-Tags:#Bangkok Monkey#Amazing News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo