Breaking News
Top

आश्चर्यजनक: 77 सालों से बिना खाए पिए जिंदा है ये शख्स, ये है वजह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 2:02PM IST
आश्चर्यजनक: 77 सालों से बिना खाए पिए जिंदा है ये शख्स, ये है वजह

दुनिया में कोई भी इंसान बिना खाना खाए जिंदा नहीं रह सकता। लेकिन हम आपको उस व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो डॉक्टरो के लिए भी पहेली बना हुआ है। दरअसल 

प्रहलाद जानी नाम के व्यकित को यह खुद याद नहीं है कि उसने पिछली बार कब खाना खाया था। मां दुर्गा की आराधना करने वाले प्रहलाद जानी का कहना है कि उन्होने 77 सालों से ना कुछ खाया है और ना कुछ पिया है।

यह भी पढ़ें- OMG: शादी से पहले कपल को दी जाती है ऐसी यातना, पढ़कर कांप जाएगी रूह

इसके बाद उन्होंने कहा कि वे 100 से 200 किलोमीटर जंगल में टहला करते हैं और 12 घंटे ध्यान करते हैं। उन्ह कभी थकान या भूख का कभी भी एहसास नहीं होता है। हवा के सहारे जिंदा रहने वाले प्रहलाद जानी को माताजी के नाम से भी जाना जाता है।

वहीं मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि 10 दिनों से ज्यादा बिना कुछ खाए पीए रह नहीं सकता है। प्रहलाद जानी को 15 दिन के लिए मेडिकल देखभल में रखा गया था इस दौरान सीसीटीवी कैमरे के जरिए 100 डॉक्टरों की टीम ने उनपर नजर रखी थी।

यह भी पढ़ें- अपनी दुल्हन को छोड़ भागा दूल्हा, नदी में छलांग लगाकर किया चौंकाने वाला काम

इस दौरान उन्होंने न कुछ खाया,न पिया। प्रहलाद जानी भूख का कोई नामो-निशान नहीं था। डॉक्टरों को समझ नहीं आया कि ऐसा कैसे हो सकता है। प्रहलाद जानी डॉक्टरो के लिए भी पहेली बना हुआ हैं।

प्रहलाद जानी विज्ञान जगत के लिए चनौती बने हुए हैं। डॉक्टर्स का मानना है कि कोई भी व्यक्ति बिना खाना खाए एक महीने से अधिक दिन तक जिंदा नही रह सकता। डॉक्टर्स का यह भी मानना है कि पांच दिन बिना पानी के जिंदा रहना संभव नहीं है। प्रहलाद जानी भारतीय योग की शक्ति के अभिन्न उदाहरण हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
this 82 year old man called mataji claims to have had no food or drink for 77 years

-Tags:#Prahlad Jani#Amazing News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo