Breaking News
Top

देश के इस मंदिर में होती है मुस्लिम महिला की पूजा, सच कर देगा हैरान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 27 2017 2:46PM IST
देश के इस मंदिर में होती है मुस्लिम महिला की पूजा, सच कर देगा हैरान

यूं तो भारत देश में हजारों मंदिर है लेकिन इनमें एक अनूठा मंदिर ऐसा भी है जहां मंदिर में एक मुस्लिम महिला की पूजा की जाती है। ये सुनने में अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन भारत में एक ऐसा ही मंदिर मौजूद है जिसमें एक मुस्लिम महिला की पूजा की जाती है।

दरअसल ये मंदिर गुजरात के एक गांव झूलासन में स्थिति असामान्य विशेषता के लिए प्रसिद्ध है। झूलासन में बने इस मंदिर में डोला नाम की मुस्लिम महिला की पूजा की जाती है और यहां के रहने वाले लोग इसे भगवान के रूप में मानते हैं।

यह भी पढ़ें- इस सुल्तान के पास है निजी "सोने का प्लेन", इतना अकूत पैसा कि आप सोच भी नहीं सकते

इस मंदिर के तार 250 साल पहले की एक कहानी से जुड़े हैं। बताया जाता है कि कुछ उग्रवादियों ने झूलासन गांव पर हमला किया था। उग्रवादियों के हमले के दौरान डोला नाम की एक मुस्लिम महिला ने बड़ी बाहुदरी के साथ उनका मुकाबला किया था। हालांकि इस लड़ाई में वह मारी गई थी। 

यह भी पढ़ें- दुनिया का अनोखा टॉयलेट म्यूजियम, ऐसे थे पांच हजार साल पुराने टॉयलेट

बताया जाता है कि इस महिला के मरने के बाद उसका मृतक शरीर फूल में तब्दील हो गया था। इसके बाद यहां लोगों ने इस निडर महिला को श्रद्धांजलि देने के लिए स्थानीय लोगों ने उस स्थान पर मंदिर का निर्माण करवाया, जहां डोला ने अंतिम सांस ली थी।

यह भी पढ़ें- OMG: ये कपल इंसानी गोश्त का बनाता था अचार, अब तक इतने लोगों को बनाया शिकार

तब से ही लोग डोला माता की पूजा करने लगे जबकि कई लोग खासकर इस मुस्लिम महिला की पूजा करने के लिए इस गांव में आते है। वहीं एक और हैरान की बात ये भी है कि इस झूलासन गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है।

हालांकि मंदिर के अंदर डोला माता की कोई मूर्ति नहीं है, इस मंदिर के अंदर आपको वहां साड़ी में लिपटा एक पत्थर नजर आएगा। बताया जाता है कि यहां कई लोग डोला माता से आशीर्वाद प्राप्त करने आते है क्यूंकि उनकी मान्यता है कि डोला माता उनकी इच्छाओं को पूरी करेगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
temple gujarat is dedicated this muslim goddess

-Tags:#Temple#Gujarat#Jhulasan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo