Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

अमेरिका: रोबोट ने पानी में कूदकर की आत्महत्या, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 12 2017 12:28PM IST
अमेरिका: रोबोट ने पानी में कूदकर की आत्महत्या, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

आज की भाग दौड़भरी जिंदगी में लोगों पर काम का अधिक दबाव होता है जिस कारण तनाव में आकर सुसाइड कर लेते हैं। लेकिन अमेरिका के वाशिंगटन से एक नया मामला सामने आया है यहां पर काम का अधिक प्रेशर होने पर एक रोबोट ने सुसाइड कर लिया। 

बता दें कि वर्तमान समय में विज्ञान एवं तकनीकी के इस दौर में काम अधिक होने के कारण लोग रोबोट का इस्तेमाल करने लगे हैं। लेकिन काम का अधिक बोझ ना उठा पाने के कारण रोबोट भी इंसानों की तरह सुसाइड करने लगे हैं।

वैसे तो रोबोट्स को बनाने वाला इंसान ही है इसमें कोई भावनाएं नहीं होती है। यह काम तो कर लेता है लेकिन इसमें इंसानों की तरह समझ नहीं होती है। 

लफड़ा टीवी के अनुसार, यह मामला अमेरिका के वाशिंगटन का है। फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी है कि किन हालातों के चलते इस रोबोट ने सुसाइड किया है।

अमेरिका के एक बहुचर्चित अखबार के मुताबिक वाशिंगटन हार्बर कॉम्प्लेक्स फाउंडेशन ने कुछ दिनों पहले ही ‘The Knightscope K5’ नाम के इस रोबोट को कार पार्किंग में पेट्रोलिंग पर लगाया था। लेकिन एक दिन अचानक स्टीव नाम का यह रोबोट पानी में जाकर कूद गया जिस कारण उसके सारे सिस्टम बेकार हो गए। 

बता दें कि स्टीव नाम का यह रोबोट 28 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दौड़ सकता था। इस रोबोट में कई सेंसर के साथ 360 डिग्री का कैमरा और रडार भी लगा था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
security robot k 5 falls jumping into water

-Tags:#America#Robot#Suicide
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo