Breaking News
Top

लखपति भिखारी हर महीने कमाता है 1 लाख रुपये, पैसे गिनने के लिए रखे हैं कर्मचारी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 8 2017 4:24PM IST
लखपति भिखारी हर महीने कमाता है 1 लाख रुपये, पैसे गिनने के लिए रखे हैं कर्मचारी

सोशल मीडिया पर एक भिखारी के जलवे वायरल हो रहे हैं। दरअसल ये भिखारी सिर्फ दो वक्त की रोटी के लिए भीख नहीं मांगता कि उसका गुजारा हो जाए बल्कि वह पैसों का ढेर इकट्ठा कर रहा है।

चीन का एक भिखारी है जो हर महीने 1 लाख रुपये कमाता है और इसके बच्चे शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं। इस भिखारी की फोटोज सबसे पहले 2014 में चीन के माइक्रोब्लागिंग साइट वीबो पर पोस्ट की गई थी।

तस्वीरों में यह भिखारी जमीन पर बैठकर पैसों के ढेर के पास उन्हें गिनता दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो चुकी है। हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल दौड़ रहा है कि आखिर इस भिखारी के पास इतने पैसे कैसे आ गए?

ये भिखारी हर महीने 1700 डॉलर कमाता है। भारत की मुद्रा के हिसाब से करीब एक लाख रूपये है। इस भिखारी के 3 बच्चे हैं जो शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं। यही नहीं पूरे परिवार का खर्चा भी यही उठाता है। भीख मांग-मांगकर उसने बीजिंग में दो मंजिला घर भी बना लिया है।

हर महीने पैसा जुटाकर जमा करने डाक खाने में पहुंचता है और जमीन पर ही पैसों का ढेर लगाकर उसे गिनता है। उसे नोट गिनने के लिए स्थानीय कर्मचारियों की मदद लेनी पड़ती है। नोट गिनने के लिए वो दूसरों को टिप भी देता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rich beggar from china who earn around

-Tags:#rich beggar#china begger#richest begger china
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo