Breaking News
Top

ये कैसी परंपरा, शादी पहले लड़की का कराते हैं रेप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 2:22PM IST
ये कैसी परंपरा, शादी पहले लड़की का कराते हैं रेप

वर्तमान समय में आज भी कुछ ऐसे देश हैं, जहां पर बर्षों से चली आ रही परंपरा को लोग आज भी मानते है। उसी परंपरा के आधार पर अपना जीवन व्यतीत करते है। बता दें कि किर्गिस्तान में सदियों से एक ऐसी परंपरा चली आ रही है जिससे सुनने के बाद हैरान हो जाएंगे इस देश में शादी के लिए रेप का होना जरूरी होता है।

इस देश में परंपरा के मुताबिक लड़का अपनी मन पसंद की लड़की को उठा लेता है। इसे बाद उन दोनों की शादी करा दी जाती है। यहां के लोग समाज में बदनामी के डर से  अपहरणकर्ता से शादी कर देते हैं।

बता दें कि इस देश में लड़की जब बीस साल की हो जाती है तो लड़का- लड़की को सड़क, घर या फिर बाज़ार कहीं से भी अगवाह कर लेता है।

इस दौरान लड़का- लड़की को शादी के लिए मनाने की कोशिश करता है, लेकिन अगर लड़की नहीं मानती है तो लड़का उसका रेप कर देता है। इसके बाद लड़की को मजबूरी में उस लड़के को अपना पति मानना पड़ता है।

कई प्रेमी जोड़े इसे अपने फायदे के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। कुछ लड़के अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए लड़कियों को बाजार या घर से अगवाह कर लेते हैं। फिर इस परंपरा का हवाला देकर उनकी शादी करा दी जाती है।

हांलाकि किर्गिस्तान की सरकार इस परंपरा पर रोक लगा चुकी है लेकिन कबीलों और कस्बों में अब भी यह परंपरा कायम है। इस परंपरा के तहत आज भी लोग शादी करते है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rape necessity marriage in kyrgyzstan

-Tags:#Kyrgyzstan#Marriage#Rape#Ajab Gajab News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo