Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

VIDEO: बंगाल में बंदर को लोग मान रहे हैं हनुमान का अवतार, मत्था टेक ले रहे हैं आशीर्वाद

विकास कुमार | UPDATED Aug 29 2017 11:34AM IST
VIDEO: बंगाल में बंदर को लोग मान रहे हैं हनुमान का अवतार, मत्था टेक ले रहे हैं आशीर्वाद

भारत एक ऐसा देश है, जहां हर किसी को सम्मान दिया जाता है। हिंदू धर्म में न सिर्फ भगवान और महात्माओं को पूजा जाता है बल्कि प्रकृति, जानवरों, बच्चों और किताबों तक की पूजा की जाती है। लेकिन इन दिनों देश में ऐसे बाबाओं की बाढ़ सी आ गई है, जो अपनी करतूतों के कारण जेल की हवा खा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ेंः साधुओं की अपील, बलात्कारी बाबा राम रहीम को फांसी पर लटकाया जाए

गुरमीत राम रहीम, आसाराम बापू, नित्यानंद, भीमानंद जैसे बाबाओं पर लोगों की आस्था का आलम यह था कि इन्होंने इन बाबाओं को भगवान मानना शुरू कर दिया था। लेकिन जब इनकी काली करतूतों के बारे में खुलासे हुए तो सभी सन रह गए। 

इस बीच पश्चिम बंगाल के पानागढ़ से एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है, जिसमें एक बंदर बैठा हुआ है और लोग उसे केला दे रहे हैं और उसके पैर छू रहे हैं। इसके उलट बंदर लोगों के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद देता है। 

हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि यह बंदर हर किसी को आशीर्वाद नहीं देता है। जिससे खुश होता है सिर्फ उसे ही आशीर्वाद देता है। खासतौर पर महिलाओं को आशीर्वाद नहीं देता है। 

इसे भी पढ़ेंः 'कुर्बानी ब्रिगेड' थी हरियाणा में दंगा फैलाने के पीछे, हुए कई अहम खुलासे

पानागढ़ के आम लोगों का मानना है कि यह बंदर भगवान हनुमान का अवतार हैं। इसलिए बंदर महिलाओं को छूकर आशार्वाद नहीं देता है, क्योंकि हनुमान बाल ब्रह्मचारी थे इसलिए स्त्रियों को छूते नहीं थे।  

यहां देखिए वीडियो



ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
people taking blessings of monkey god in panagarh

-Tags:#West Bengal#Gurmeet Ram Rahim#Dera Sacha Sauda#Sant Rampal#Monkey God

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo