Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

OMG! यहां कब्रों के पास बैठकर लोग लेते हैं चाय की चुस्कियों का मजा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 11 2017 11:28AM IST
OMG! यहां कब्रों के पास बैठकर लोग लेते हैं चाय की चुस्कियों का मजा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

गुजरात के अहमदाबाद में स्थित एक ऐसे रेस्टोरेंट की काहानी हम आपको बताने जा रहें है, जिसे सुनकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे, दरसल ‘द न्यू लकी रेस्टोरेंट' नाम ये रेस्टोरेंट कब्रिस्तान में बना है। इस रेस्टोरेंट के अंदर 26 कब्रें बनी है। लोग इस रेस्टोरेंट में दूर-दूर से आकर कब्रों के आस-पास बैठकर चाय की चुस्कियों का मजा लेते हैं।

ये रेस्टोरेंट बुजुर्गों के खास होने के साथ-साथ युवाओं के लिए भी फेमस है। कई लोग तो इस कब्रों वाले रेस्टोरेंट को बहुत लकी मानते हैं और किसी भी जरूरी काम से पहले यहां आकर चाय की चुस्कियों को मजा तो जरूर लेते हैं।

वहीं कुट्टी का कहना है कि कब्रिस्तान अच्छे भाग्य लाता है इन कब्रों की वजह से हमारा व्यवसाय तरक्की कर रहा है, यह लोगों को एक अनूठा अनुभव देता है

बता दें कि करीब पांच दशक पुराने इस ‘द न्यू लकी रेस्टोरेंट’ के 45 साल पुराने ग्राहक बताते हैं कि जब उन्होंने यहां आना शुरू किया था, तब सिर्फ चाय की एक छोटी सी दुकान हुआ करती थी। लोग कब्रों के आस-पास बैठकर आराम से चाय पी लिया करते थे। समय ने करवट ली और वो छोटी सी दुकान आज हो गई अहमदाबाद की फेमस ‘द न्यू लकी रेस्टोरेंट’।

इस रेस्टोरेंट में बनी 26 कब्रें हैं, जिनका ख्याल रेस्टोरेंट स्टाफ स्वयं खुद रखते हैं। स्टाफ के दिमाग में फ्लोर पर बने इन कब्रों के नक्शे ऐसे फिट हैं कि वो आसानी से इन कब्रों के बीच से होते हुए ऑर्डर टेबल तक पहुंचा देते हैं।

बातते चले की मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन भी ‘द न्यू लकी रेस्टोरेंटट’ के मुरीद हुआ करते थे और अक्सर यहां चाय पीने आया करते थे। उन्हें यह जगह इतनी पसंद थी कि यहां बैठकर उन्होंने कई पेंटिंग्स भी बनाईं, जिनमें से कुछ पेंटिंग्स उन्होंने रेस्टोरेंट को बतौर तोहफे में दे दी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
people sit in the graveyard and enjoy tea

-Tags:#Ajab Gajab News#Gujarat#Ahmedabad#'The New Lucky Restaurant#Graveyard
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo