Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

तोते ने मालिक की आवाज निकालकर की ऑनलाइन शॉपिंग, ऑर्डर किया गिफ्ट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 24 2017 2:43PM IST
तोते ने मालिक की आवाज निकालकर की ऑनलाइन शॉपिंग, ऑर्डर किया गिफ्ट

यूं तो आपने अभी तक कुछ लोगों को किसी की आवाज की नकल उतारते देखा होगा होगा या सुना होगा। कुछ लोग किसी और की नकल करने में इतने माहिर होते हैं कि आप पता ही नहीं लगा सकते कि वह ऐसे ही बात करते हैं, या फिर किसी की आवाज की नकल कर रहें हैं।  

अगर तोते की बात की जाए तो वह एक ऐसा पक्षी जो कि हर किस्म की आवाज की नकल कर देता है। लेकिन लंदन से तोते के कारनामें का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने भी सुना वह हैरान रह गया।

यह भी पढ़ें- इस दुल्हन ने पहनी साड़ी, अब हो सकती है 10 साल की कैद

दरअसल में एक तोता इंसान की आवाज निकालने में माहिर है कि उसने अपने मालिक की नकल उतार कर एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर खरीदारी का ऑर्डर दे दिया।

एक ब्रिटिश समाचार ने इस खबर की पुष्टि की और बताया कि पालतू तोते ने एक आवाज नियंत्रित स्मार्ट स्पीकर के माध्यम से उसने अपने मालिक की आवाज की नकल की।

एक के रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘बडी’ नाम के इस पालतू ने तोते ने 13.50 डॉलर का गिफ्ट बॉक्स ऑर्डर अमेजन के एलेक्सा आवाज नियंत्रण सिस्टम के माध्यम से किया।

जिस समय तोते ने ये ऑर्डर किया गया था उस वक्त तोते की मालकिन कोरियन घर पर नहीं थीं। जैसे ही वह घर लौटीं तब उन्होंने देखा कि तोता ऑर्डर कर ही रहा था।

कोरियन को इस बात की जानकारी तब हुई जब उनके पास ऑर्डर का मेसेज आया। पहले कोरियन को लगा कि ऑर्डर उनके पति या बेटे ने किया है।

लेकिन जब उन्होंने भी इससे इनकार कर दिया और जब स्पीकर पर तोते का इंटरेक्शन हुआ तो मालूम हुआ कि यह ऑर्डर उनके तोते 'बडी' ने ही दिया है।

यह भी पढ़ें- बिना अपने बॉयफ्रेंड का खून पिए नहीं रह पाती ये गर्लफ्रेंड, थोड़ा-थोड़ा हर रोज पीती है

कोरियन ने बताया कि मुझे इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि तोते ने यह ऑर्डर दिया है। महिला का कहना है कि उनका तोता 'बडी' बिल्लियों की भी नकल उतार लेता है।

इसके बाद कोरियान ने बताया कि उनके पास बडी नाम के तोते के अलावा एक पालतू बिल्ली भी है, जो बहुत बढ़िया नकल करती है। उन्होंने कहा कि जब हम रात में सोने के लिए जाते हैं, तो वह हमें गुड नाइट भी कहती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
parrot did online shopping after mimicking owner in london

-Tags:#Parrot#Ajab Gajab News#Amazon#London
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo