Top

जब ड्यूटी करते-करते यूनिफॉर्म में ही करनी पड़ी इस नेशनल सुरक्षा गार्ड को शादी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 11:52AM IST
जब ड्यूटी करते-करते यूनिफॉर्म में ही करनी पड़ी इस नेशनल सुरक्षा गार्ड को शादी

ऑरेंज काउंटी कन्वेंशन सेंटर में द एयरलाइन के दो सीनियर नेशनल गार्ड कपल ने रविवार को सुबह के नास्ते के बाद अपने सभी सहयोगियों और साथी कर्मचारियों की मौजूदगी में नेशनल गार्ड की यूनिफार्म में ही शादी कर ली। 

ड्यूटी के दौरान शादी करने का फैसला दाेनों ने मिलकर लिया। क्योंकि दाेनों की शादी सितंबर के दूसरे सप्ताह के रविवार को तय थी। यह शादी समुद्र किनारे बेडिंग बीच सेरेमनी के तौर पर तय थी। 

इसी बीच अमेरिका के फ्लोरिडा समेत कई इलाकों पर इरमा तूफान ने दस्तक दे दी। इसको लेकर प्रशासन ने सभी नेशनल गार्ड को ऑन ड्यूटी रहने और राहत एवं बचाव कार्य में तैनात कर दिया। 

इसमें 24 वर्षीय लॉरेन डरहम और 26 वर्षीय माइकल डेविस को भी तैनात किया गया। इससे दोनों की बेडिंग बीच पर शादी का प्रोग्राम रद्द हो गया। लेकिन डेविस और लॉरेन अपनी शादी तय डेट पर ही करना चाहते थे इसीलिए दोनों ने नास्ते के बाद पहले एक दूसरे को किस किया और बाद में ऑन ड्यूटी शादी कर ली।

ओरेन्ज काउंटी सरकार ने दी रिपोर्ट

दोनों नेशनल कपल की शादी के फोटो ओरेन्ज काउंटी सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए हैं। फोटों के दौरान ही मीडिया को रिपोर्ट दी गई की कपल ने अपनी ड्यूटी के दौरान तूफान में पहले लोगों की राहत और मदद पहुंचाई। 

उन्होंने लोगों के लिए दवाई से भरे वाहन पहुंचाने में खासी भूमिका निभाई। लेकिन जब तूफान कमजोर होकर आगे बढ़ गया तो दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली। शादी के डरहम ने कहा हमने 'यह एक मजाक के रूप में शुरू किया, लेकिन यह वाकई बहुत अच्छा हो गया। '

साथी दोस्त लाए गुलदस्ते व दस्तावेज

लॉरेन ने बताया तूफान में शहर की सभी दुकानें बंद होने के बावजूद, कुछ साथी टी-शर्ट आदि भी लाए। कोई नारंगी फूलों के गुलदस्ता के साथ आया। गार्ड में उनका सबसे अच्छा दोस्त शादी के महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर आया जो नोटराइज्ड होना होता है। 

हालांकि उसकी शादी की पोशाक घर पर ही पड़ी रही। वह एक पीओओफ़ फ्लोरी राजकुमारी के गाउन जैसा था, लेकिन मुझे शादी के लिए वर्दी भी कंफर्ट लगी क्योंकि इसे पहनना मुझे पसंद है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
national guard couple wedding in orange county irma hurricane

-Tags:#Irma Hurricance#Orange County Convention Center#National Guard Couple

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo