Breaking News
Top

Shocking: हाथी और उसके बच्चे को आग लगाकर भगाया, फोटो देखकर लोग हुए दंग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 8 2017 11:54AM IST
Shocking: हाथी और उसके बच्चे को आग लगाकर भगाया, फोटो देखकर लोग हुए दंग

आग में जलते हाथी और उसके बच्चे की एक तस्वीर ने वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी प्रतियोगिता जीती है। यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले की है जिसे फोटोग्राफर बिप्लब हाजरा ने खींची है। 

स्थानीय लोगों और हाथियों के बीच हुए संघर्ष में कुछ लोगों ने हाथियों को आग के हवाले कर दिया था। तस्वीर में हाथी इससे बचकर भागने की कोशिश कर रहे हैं।
सैंचुरी वाइल्डलाइफ मैगजीन द्वारा आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में अवॉर्ड देते समय इस तस्वीर के बारे में कहा गया कि इस तरह का अपमान आम बात की तरह है। 
 
 
फोटो लेने वाले हाजरा ने बताया कि हाथियों के चिल्लाते हुए यह तस्वीर तब ली थी जब उनपर पटाखे और आग के गोले फेंके जा रहे थे।
 
उन्होंने कहा कि इस इलाके में हाथियों और आम लोगों के बीच संघर्ष की खबर आती रहती है। यहां ये हाथी पहले कई सालों से घूमते रहते हैं लेकिन अब हालात बहुत खराब होने लगे हैं।
 
बांकुड़ा में रहने वाले मेनिक मजूमदार कहते हैं कि यहां होने वाले नुकसान के लिए गांव में रहने वाले जिम्मेदार हैं। यहां हाथियों पर लगातार हमले होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि, यह भी है कि हाथी लगातार ग्रामीणों के खेत, फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mother and baby elephant running for their lives after being set on fire

-Tags:#mother and baby elephant#baby elephant fired#west bengol
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo